Coronavirus: दुनियाभर में 3.2 करोड़ के पार पहुंचे संक्रमित मरीज, नौ लाख के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

Highlights

  • अमरीका में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं, संक्रमित होने वालों की संख्या 6,962,333 पर पहुंच गयी है ।
  • भारत में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, यहां पर अब तक 5,823,060 मामले सामने आए हैं।

वाशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इस बीमारी से संक्रमितों का आंकड़ा 3.2 करोड़ के पार पहुंच चुका है। अमरीका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार विश्व भर में अब तक 32,048333 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 979,454 लोगों की मौत हुई है।

वैश्विक महाशक्ति के रूप में अमरीका में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। यहां संक्रमित होने वालों की संख्या 6,962,333 पर पहुंच गयी है और अब तक 2,02,467 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का खतरनाक रिकॉर्ड सामने आ रहा है। यहां पर अब तक 5,823,060 मामले सामने आए हैं। वहीं मौत का आंकड़ा 92,347 तक पहुंच चुका है। कोरोना से ठीक होने वालों का संख्या 4,756,164 पहुंच चुकी है।
कोरोना वायरस बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर है कि पिछले पांच दिनों में महामारी से ठीक होने वालों की संख्या में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रलाय के अनुसार बीते पांच दिनों में देश में हर रोज सामने आए कोरोना के पॉजिटिव मामलों में अधिक रिकवरी करने वालों की संख्या सामने आई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते पांच दिनों का डेटा जारी किया है। इसमें बताया गया है कि भारत में लगातार बीते पांच दिनों से कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना वायरस के सामने आए नए मामलों की संख्या से अधिक है। 19 सितंबर से 23 सितंबर तक लगातार पांचवें दिन कोरोना के नए मामलों से अधिक ठीक होने वाले केस अधिक हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned