दुनियाभर में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 1.77 करोड़ के पार, 6.82 लाख की मौत

Highlights

  • कोरोना वायरस (Coronavirus) से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी अब तक 1.11 करोड़ तक हो चुकी है।
  • अमरीका (America) में अब तक कोरोना वायरस के कुल मामले 47 लाख तक हो चुके हैं।

नई दिल्ली। दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अब अभी जारी है। पूरे विश्व भर में कोरोना संक्रमितों की सख्या 1.77 करोड़ हो गई है। संक्रमण के मामले अमरीका में तेजी से फैल रहे हैं। इसके बाद ब्राजील (Brazil) का नंबर आता है। तीसरे नंबर पर भारत आता है। दुनिया भर में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी अब तक 1.11 करोड़ तक हो चुकी है।

अमरीका में अब तक कोरोन के कुल मामले 47 लाख तक हो चुकी है। वहीं 1.56 लाख से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। ब्राजील, भारत, रूस (Russia) और पेरू जैसे कई देशों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पूरी दुनिया में कोरोना की महामारी से अब तक 6.82 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना मामलों की संख्या 59.14 लाख तक पहुंच चुकी है।

कोरोना वैक्सीन ( coronavirus Vaccine ) बनाने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई भी दवा सामने नहीं बन पाई है। इस बीच रूस बड़े दावे कर रहा है। रूस ने दावा है कि दो हफ्ते के अंदर बाजार में दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

भारत में भी कई वैक्सीन ट्रायल बेस पर हैं। इनमें सिप्ला अगस्त के पहले हफ्ते में आ जाएगी। यह अगस्त के पहले हफ्ते में आने की संभावना है। इस दवा की एक टैबलेट की कीमत 68 रुपये तक है। सिप्ला के अनुसार उसे डीसीजीआई (Drug Controller General of India) से यह दवा लॉन्च करने की इजाजत मिल गई है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned