scriptCoronavirus के कहर के बीच प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, अब खुद करेंगे मरीजों का इलाज | coronavirus ireland pm Leo Varadkar work for health services | Patrika News

Coronavirus के कहर के बीच प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, अब खुद करेंगे मरीजों का इलाज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2020 02:08:12 pm

Submitted by:

Naveen

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इस वायरस ( COVID-19 ) से अब तक 68 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, 12 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है। ये आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया के 180 से ज्यादा देश कोरोना ( Coronavirus Outbreak ) की चपेट में आ चुके है। इसी बीच आयरलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने डॉक्टर के रूप में मरीजों का इलाज करने का निर्णय लिया है।

coronavirus ireland pm Leo Varadkar work for health services

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इस वायरस ( COVID-19 ) से अब तक 68 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, 12 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है। ये आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया के 180 से ज्यादा देश कोरोना ( Coronavirus outbreak ) की चपेट में आ चुके है। इसी बीच आयरलैंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने डॉक्टर के रूप में मरीजों का इलाज करने का निर्णय लिया है।

डॉक्टर के रूप में कर चुके है काम
बता दें कि आयरलैंड के प्रधानमंत्री लिओ वरडकर ( Ireland Prime Minister Leo Vardkar ) पहले भी डॉक्टर के रूप में सेवाएं दे चुके है। उन्होंने राजनीति से पहले सात साल तक जनरल प्रैक्टिशन के तौर पर काम किया। इसके बाद 2013 में उन्होंने मेडिकल प्रोफेशन को छोड़ दिया। बता दें कि 2014 में वरडकर स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके है।

Coronavirus: भारत समेत कई देशों में फंसे अपने 22 हजार नागरिकों को एयरलिफ्ट करेगा अमरीका

mpm.jpg

आयरिश टाइम्स के अनुसार, कोरोना वायरस ( COVID-19 Updates ) के बढ़ते मामलों को देखते हुए वरडकर ने दोबार मेडिकल रजिस्ट्रेशन कराया है। लिओ वरडकर एक सप्ताह तक कोरोना के मरीजों का इलाज करेंगे। वे डॉक्टरों की फोन पर दी जाने वाली सेवाओं में हिस्सा ले सकते हैं। बता दें कि हेल्थ सर्विस एग्जेक्यूटिव (HSE) ने पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों से दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की अपील के बाद उन्होंने खुद ने भी रजिस्ट्रेशन कराया है।

coronavirus s: इटली ने चीन को दान में दिए थे मेडिकल उपकरण, अब उसे खरीदने होंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो