scriptCoronavirus इटली में बरपा रहा है कहर, देश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद | Coronavirus is wreaking havoc in Italy, all schools and colleges in the country closed as a precaution | Patrika News

Coronavirus इटली में बरपा रहा है कहर, देश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2020 06:47:55 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

इटली में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से अब तक 107 लोगों की मौत
चीन में अकेले इस वायरस से मरने वालों की संख्या 2900 पार हो गई
दुनिया के करीब 80 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है

Italy school Closed

all schools and colleges closed as a precaution due to Coronavirus in Italy

रोम। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने पूरी दुनिया में आतंक फैला रखा है। इस की वजह से अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है, साथ ही 80 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। ऐसे में दुनियाभर के लोग इस वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए डर के साए में जीने को विवश हो गए हैं।

यही कारण है कि इस खतरे से निपटने के लिए कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में इटली में भी कोरोना वायरस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इस वायरस के कहर से बचने के लिए इटली सरकार लगातार कदम उठा रही है। सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपने सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है।

देश के सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। सरकार किस करने पर भी प्रतिबंध लगाने को लेकर विचार कर रही है।

इटली में 107 की मौत

आपको बता दें कि इटली में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 107 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमितों के 3089 मामले सामने आए हैं। बुधवार को सरकार ने एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि क्या देश के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया जाए?

India-EU Summit: Coronavirus के खतरे के बीच पीएम मोदी का बेल्जियम दौरा टला

बैठक के बाद इटली की शिक्षा मंत्री लूसिया अज़ोलिना ने कहा कि इटली की समाचार एजेंसी अनसा और दूसरे स्थानीय चैनलों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के बारे में जो खबर चल रही है अभी उस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि, अगले कुछ ही घंटों में इस पर फैसला ले लिया जाएगा।

कोरोना बना वैश्विक महामारी

आपको बता दें कि कोरोना वयारस एक वैश्विक महामारी बन चुका है। इस वायरस की चपेट में अब तक दुनियाभर के 80 हजार से अधिक लोग आ चुके हैं, जबकि 30 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

चीन में अकेले इस वायरस से मरने वालों की संख्या 2900 पार हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 79 हजार से अधिक हो गई है। इसके अलावा चीन से बाहर ईरान और दक्षिण कोरिया में इसका सबसे अधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है।

ईरान में वायरस की चपेट में आने से अबतक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दक्षिण कोरिया में भी 54 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा यूरोप के कई देशों में वायरस कहर बरपा रहा है।

coronavirus s: कोरोना के खतरे से बचने लिए करें ये आसान से 10 उपाय

फ्रांस में भी दो लोगों की मौत हो चुकी है। लिहाज इसस निपटने के लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस के आस-पास के स्कूलों को बंद कर दिया है। कोरोना वायरस के प्रभावित इलाकों में स्थित 120 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। चिली और अर्जेन्टीना में भी कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो