Coronavirus: इटली में 31 जुलाई तक लॉकडाउन, घर से निकलने पर भरना पड़ेगा 2.5 लाख जुर्माना

HIGHLIGHTS:

  • इटली में कोरोना वायरस से अब तक 7 हजार से अधिक की मौत
  • इटली में 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा
  • पीएम जिजेज्पी कौंटे ने देश में आपातकाल की घोषणा की

रोम। महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने पहले चीन में तांड़व मचाया और अब पूरी दुनिया में खौफनाक तरीके से फैलते से हुए अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है। कोरोना वायरस ने अब तक सबसे अधिक तबाही इटली में मचाया है। इस वायरस ने इटली में 7 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है।

लिहाजा इटली में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए संपूर्ण देश में लॉकडाउन घोषित किया है। लेकिन इटली को लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लिहाजा अब सरकार ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया है।

Coronavirus: रेलवे का बड़ा फैसला, 14 अप्रैल तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द

मीडिया रिपोर्ट में ये खबर आ रही थी कि काफी संख्या में लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, वो बिना कारण ही अपने घर से निकल रहे हैं। इससे वायरस लगातार फैलता जा रहा है। इसलिए अब मामले की गभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री जिजेज्पी कौंटे ने सख्त कदम उठाया है। बता दें कि मंगलवार को इटली में एक दिन में सबसे अधिक 723 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

घर से बाहर निकलने पर लगेगा 2.5 लाख जुर्माना

देश में खराब होते हालात के बीच जब लोग सरकार के आदेश को नहीं मान रहे हैं तो ऐसे में मंगलवार देर रात देश को संबोधित करते हुए इटली के प्रधानमंत्री जिजेज्पी कौंटे ने घोषणा की है कि बुधवार के बाद से जो भी बिना उचित कारण के अपने घर से निकलेगा, उसे 3000 यूरो यानि लगभग 2 लाख 49 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। इसेस पहले यह जुर्मा 206 यूरो यानि 17,098 रुपए था।

सरकार ने पहले देश में लॉकडाउन घोषित करते हुए कहा था खाद्य और पेट्रोल आपूर्ति चेनको हर हालत में बरकरार रखा जाएगा।

इटली में 31 जुलाई तक रहेगा आपातकाल

पीएम कौंटे ने देश के नागरिकों को भरोसा दिया कि देश में जो आपातकाल लगा है वह 31 जुलाई को खत्म हो रही है। इसके बाद सभी लोग सामान्य जिंदगी जीने लगेंगे। अभी कोरोना से लड़ना है और इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना है।

Coronavirus: राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐतिहासिक पैकेज का किया ऐलान, हर युवा को 1200 और बच्चे को 500 डॉलर मिलेगा

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए दूसरे देशों से भी मदद मांगी जा रही है। सरकार का प्रयास है कि जल्द से जल्द आपातकाल खत्म हो। कौंटे ने ये भी कहा कि 6 महीनों तक आपातकाल जारी रहने का ये मतलब नहीं है कि तब तक लोगों पर पाबंदियां भी जारी रहेंगी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Coronavirus Outbreak कोरोना वायरस
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned