Corona Effect: रूस में जुलाई में होने वाला SCO और BRICS समिट स्थगित
Corona Effect: रूस में जुलाई में होने वाला SCO और BRICS समिट स्थगित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के खतरे से पूरी दुनिया में कोहराम मचा है और हर दिन सैंकड़ों लोगों की जान जा रही है। दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस से 349,190 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5,491,678 संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस के कारण अब तक 4531 लोगों की मौत हुई है, जबकि सक्रिय संक्रमितों की संख्या 86110 हैं। दुनिया के 200 के करीब देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। COVID-19 से संबधित अधिक जानकारी के लिए Patrika.com के साथ जुड़े रहें..

लाइव कवरेज

3:14 PM

चिली में 80 हजार से अधिक मामले

चिली में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 4,328 नए मामले दर्ज हुए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 82,289 हो गई है, जबकि 841 लोगों की मौत हो चुकी है।

2:57 PM

रूस में होने वाला एससीओ, ब्रिक्स समिट स्थगित

रूस में जुलाई में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और ब्रिक्स समूह के शिखर सम्मेलन को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित किया जाएगा। क्रेमलिन प्रेस सर्विस ने एक बयान में यह जानकारी दी। बुधवार को बयान में कहा गया, 'कोरोना वायरस महामारी और संबंधित प्रतिबंधों को देखते हुए, रूस की 2019-2020 एससीओ की अध्यक्षता और इसकी 2020 ब्रिक्स की अध्यक्षता के लिए तैयारी करने और उसे संभालने के लिए जिम्मेदार आयोजन समिति ने ब्रिक्स शिखर सम्मेलन और एससीओ परिषद के प्रमुखों की बैठक को स्थगित करने का फैसला किया है, जो 21-23 जुलाई को सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित होने वाली थी।' समाचार एजेंसी तास ने क्रेमलिन प्रेस सर्विस के हवाले से बताया, 'शिखर सम्मेलन की नई तारीखें सदस्य देशों और दुनिया में महामारी की स्थिति के आधार पर निर्धारित की जाएंगी।'

ब्रिक्स के सदस्य देश ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका हैं। साल 2001 में स्थापित शंघाई सहयोग संगठन चीन, भारत, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, पाकिस्तान, रूस, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान को एकजुट करता है। अफगानिस्तान, बेलारूस, ईरान और मंगोलिया एससीओ पर्यवेक्षक हैं, जबकि अजरबैजान, आर्मेनिया, कंबोडिया, नेपाल, श्रीलंका और तुर्की संवाद सहयोगी हैं।

3:09 PM

नेपाल में संक्रमितों की संख्या 1000 पार

नेपाल में तेजी के साथ कोरोना संक्रमण फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 156 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या एक हजार पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,042 हो गई है। इसके अलावा देश में अब तक 4 की मौत हुई है, जबकि 187 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned