scriptCoronavirus: भारत, अमरीका समेत 20 देशों से आने वाली उड़ानों पर सऊदी अरब ने लगाया प्रतिबंध | Coronavirus: Saudi Arabia ban on flights coming from 20 countries including India, USA | Patrika News

Coronavirus: भारत, अमरीका समेत 20 देशों से आने वाली उड़ानों पर सऊदी अरब ने लगाया प्रतिबंध

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2021 05:53:13 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Saudi Arabia Flights Ban: सऊदी अरब सरकार के मुताबिक, विमानों के उड़ानों पर ये रोक कुछ ही दिनों के लिए है और बुधवार रात 9 बजे से प्रभावी होगी।
जिन देशों के यात्रियों पर रोक लगाई गई है, उनमें भारत, पाकिस्तान, मिस्त्र, यूएई, लेबनान, जर्मनी, ब्रिटेन, आयरलैंड, इटली, अमरीका समेत 20 देश शामिल है।

flight.jpeg

,,

रियाद। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ( Coronavirus New Strain ) सामने आने के बाद से दुनियाभर में एक बार फिर से चिंताएं बढ़ गई है। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के मद्देनजर अब सऊदी अरब ने भारत और अमरीका समेत 20 देशों से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध ( International Flights Ban ) लगा दिया गया है।

सऊदी सरकार के मुताबिक, ये रोक कुछ ही दिनों के लिए है और बुधवार रात 9 बजे से प्रभावी होगी। जिन देशों के यात्रियों पर रोक लगाई गई है, जिसमें भारत, पाकिस्तान, मिस्त्र, यूएई, लेबनान, जर्मनी, ब्रिटेन, आयरलैंड, इटली, अमरीका समेत 20 देश शामिल है। हालांकि सऊदी अरब अपने व्यापार को किसी भी कीमत पर प्रभावित नहीं करेगा।

Coronavirus: सऊदी अरब ने कोरोनो से निपटने को अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर एक सप्ताह के लिए लगाई रोक

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सऊदी ने जिन देशों पर रोक लगाया गया है उनमें अधिकतर देशों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। बता दें कि दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आए हैं, जिसके बाद से लागातर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। मालूम हो कि इससे पहले पिछले साल 21 दिसंबर को भी 10 दिन के लिए सऊदी अरब ने बेकाबू होते कोरोना को नियंत्रित करने के लिए एक सप्ताह के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z31kz

दुनियाभर में अब तक 22 लाख से अधिक की मौत

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए दुनियाभर के कई देशों में टीकाकरण किया जा रहा है। हालांकि कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने के बाद से नए मामलों में तेजी भी देखी जा रही है। वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के मुताबिक, दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4 लाख 40 हजार 887 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 14 हजार 457 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही पूरे विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 करोड़ 43 लाख 73 हजार 715 हो गई है, वहीं 22 लाख 62 हजार 004 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

Saudi Arabia ने पाक को किया हैरान, पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान को नक्शे से हटाया

विश्वभर में अब तक कुल 7 करोड़ 62 लाख 30 हजार 684 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। वहीं, एक्टिव मामलों की सख्या 2 करोड़ 58 लाख 81 हजार 027 है। कोरोना महामारी से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। अमरीका में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 12 हजार 383 नए केस सामने आए हैं, जबकि 3632 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2 करोड़ 70 लाख 24 हजार 027 हो गई है और कुल मौतों की संख्या बढ़कर 4 लाख 40 हज़ार 887 हो गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z3265
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो