scriptCoronavirus: जापान के पीएम करेंगे बड़ा ऐलान, छह माह तक इमरजेंसी लगाने पर विचार | Coronavirus: shinzo abe can announce japan state of emergency | Patrika News

Coronavirus: जापान के पीएम करेंगे बड़ा ऐलान, छह माह तक इमरजेंसी लगाने पर विचार

Published: Apr 06, 2020 04:42:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

मंगलवार को शिंजो आबे बड़ी घोषण कर सकते हैं।
करीब एक ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का ऐलान होगा।
कोरोना वायरस से जापान में अब तक 85 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

shinzo.jpg
वाशिंगटन। कोरोना वायरस की चपेट में आई पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। करीब दस लाख से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में हैं। जापान में भी इसका असर दिखने लगा है। देश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए जापान के पीएम शिंजो आबे मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे।
इक्वाडोर की गलियों में पड़े हैं शव, कोरोना वायरस के खौफ से पास नहीं जा रहे लोग

स्थानीय मीडिया के अनुसार जापान सरकार देश में 6 माह के लिए इमरजेंसी लगाने पर विचार कर रही है, ताकि लोग अपने घरों में रहें। जापान में टोक्यो, ओसाका समेत अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है। इसके साथ करीब एक ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का ऐलान किया।
जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, जापान में सोमवार सुबह तक 3 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक 85 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, गौर करने वाली बात कि यहां आधे से अधिक मामले बीते तीन-चार दिनों में सामने आए। ऐसे में सरकार को डर है कि कहीं ये महामारी की तरह न फैल जाए।
विशेषज्ञों का कहना है कि अगर समय रहते लॉकडाउन नहीं किया गया तो यहां पर काफी मौतें हो सकती हैं। अगर गौर से दुनिया में फैल रहे संक्रमण को देखा जाए तो जिन देशों में लॉकडाउन को देरी से लागू किया है वहां कोरोना का असर देखने को मिला है, इसलिए हर जगह लोगों से घर से बाहर ना निकलने को कहा जा रहा है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो