scriptनेशनल टेलीविजन पर साउथ अफ्रीका के राष्‍ट्रपति का उड़ा मजाक, मास्क पहनने में छूटा पसीना | Coronavirus: South African President Struggles To Put mask | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

नेशनल टेलीविजन पर साउथ अफ्रीका के राष्‍ट्रपति का उड़ा मजाक, मास्क पहनने में छूटा पसीना

ighlights

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (President Cyril Ramaphosa) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर किया ऐलान।
मास्‍क को पहनने का डेमो देने के दौरान उनके मुंह में फंसा कपड़ा।

Apr 25, 2020 / 01:05 pm

Mohit Saxena

south africa president

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा

केपटाउन। कोरोना संकट के बीच दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (South Africa’s President Cyril Ramaphosa) का मास्क पहनने का तरीका चर्चा का विषय बन गया है। राष्ट्रीय टेलीविजन पर उनके लाइव प्रोग्राम के दौरान इस घटना को लेकर उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। इस दौरान राष्ट्रपति ने ऐलान किया कि अगले महीने से देश में लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ ढील दी जाएगी।
राष्‍ट्रपति ने लोगों से अपील की कि वे जब पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करें तो फेस मास्‍क जरूर पहनें। इसके बाद उन्‍होंने लोगों को मास्‍क पहनने का तरीका बताया। यहां पर रामफोसा मास्क पहनने के तरीके को बताते समय खुद चूक गए। राष्‍ट्रपति जब कपड़े से बना मास्‍क पहन रहे थे तब वह उनके कानों के पास ये फंस गया। मास्क को पहनने में उनके पसीने छूट गए।
https://twitter.com/Gfasil/status/1253426550667505672?ref_src=twsrc%5Etfw
मास्‍क को निकालने के प्रयास में एक समय ऐसा हो गया, जब राष्‍ट्रपति की आंखें भी मास्‍क से छिप गईं। राष्‍ट्रपति के मास्‍क निकालने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर इस चर्चा को लेकर राष्‍ट्रपति ने बयान जारी कर कहा, ‘जो लोग मेरे ऊपर हंस रहे थे,उन्हें बताना चाहते है कि वे एक टीवी चैनल खोलने जा रहे हैं, जहां वे लोगों को बताएंगे कि मास्‍क कैसे पहना जाए। आप लोग मास्‍क पहनने का तरीका सीखने के लिए नामांकन करा सकते हैं।
राष्‍ट्रपति के इस बयान एक ट्विटर एक यूजर ने लिखा कि उनका परिवार और वह आपके वीडियो को देखकर जमकर हंसे। साइन लैंग्‍वेज के जरिए बताने वाली महिला भी पूरे भाषण के दौरान बहुत जोश में थी लेकिन बाद में उसके पास भी बताने के लिए कुछ नहीं बचा। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के अभी 4,220 मामले सामने आए हैं और 79 लोगों की मौत हो गई है।

Home / world / Miscellenous World / नेशनल टेलीविजन पर साउथ अफ्रीका के राष्‍ट्रपति का उड़ा मजाक, मास्क पहनने में छूटा पसीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो