script

मोदी के ट्विटर को फॉलो करने वाले वाइट हाउस ने बदला रुख, अचानक इसे अनफॉलो किया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2020 05:22:09 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीका के वाइट हाउस (White house) ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ भारतीय ट्विटर हैंडल को जोड़ा था।
वाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल (twitter handle) को फॉलो कर रहा है।

modi and trump relation.

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पीएम मोदी। (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे अमरीका के मूड में आए दिन बदलाव देखने को मिल रहा हैं। संकट की घड़ी में भारत ने हमेशा सहयोग का भाव ही पेश किया है। हाल ही में अमरीका को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई की मदद की दरकार थी, तब भारत ने आगे बढ़कर उसकी मदद की थी।
इसकी तारीफ खुद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने की थी। इसी के कुछ दिन बाद वाइट हाउस (White house) ने सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत भारत के पांच ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था। अब वाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।
भारत ने जब कोविड-19 से लड़ाई के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन देने का फैसला लिया, तब वाइट हाउस ने इसकी जमकर सराहना की थी। इसके दस दिन ही यानी 10 अप्रैल को वाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने कई भारतीय ट्विटर हैंडल को फॉलो किया। इनमें पीएम नरेंद्र मोदी, पीएम कार्यालय, राष्ट्रपति भवन,अमरीका में भारतीय दूतावास और भारत में अमरीकी दूतावास को शामिल किया। इनके अलावा भारत में अमरीका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था।
अब कुछ दिन के बाद वाइट हाउस ने वापस इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। अब सिर्फ अमरीकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है। वाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है। सोशल मीडिया पर अमरीका के बदलते मूड को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो