script30 सितंबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस, सिंगापुर के वैज्ञानिकों ने किया दावा | Coronavirus Will End Till 30 June, Singapore Scientists Predicts Date | Patrika News

30 सितंबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस, सिंगापुर के वैज्ञानिकों ने किया दावा

Published: May 25, 2020 04:31:51 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus End Prediction : कोरोना वायरस के खात्मे को लेकर सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन एक रिसर्च की है
उन्होंने मैथेमैटिकल मेथड के जरिए कोरोना के खत्म होने की तारीख की गणना की है

corona1.jpg

Coronavirus End Prediction

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के खात्मे को लेकर हर रोज नए-नए दावे किए जा रहे हैं। किसी के मुताबिक ये कभी न खत्म होने वाली बीमारी है। तो कुछ लोगों का दावा है कि ये अगले साल तक धीमा पड़ेगा। इसी बीच सिंगापुर (Singapore) के कुछ वैज्ञानिकों ने कुछ देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खत्म होने की तारीखों की भविष्यवाणी की है। उनका दावा है कि 30 सितंबर के बाद ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।
सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन की एक टीम ने इस सिलसिले में एक अध्ययन किया है। उन्होंने मैथेमेटिकल मॉडलिंग के जरिए तारीख का ऐलान किया है। वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 4 महीने में ब्रिटेन में कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।
दूसरे वैज्ञानिकों ने भी की भविष्यवाणी
सिंगापुर के वैज्ञानिकों ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के खात्मे की तारीख का आंकलन 7 मई से किया है। इसके अलावा कुछ और देशों ने भी वायरस का संक्रमण पूरी तरह से खत्म होने को लेकर भविष्यवाणी की है। बताया जा रहा है कि 8 मई को कुछ दूसरे देशों में कोरोना दम तोड़ देगा। इटली में 24 अक्टूबर तक कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। जबकि अमेरिका में 11 नवंबर तक और सिंगापुर में 27 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के खत्म होने के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो