इटली में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है #Andratuttobene, आखिर क्या है इसका मतलब?
इटली में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है #Andratuttobene, आखिर क्या है इसका मतलब?

रोम। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में खलबली मची है और इस वायरस ने अब तक पूरी दुनिया में 26 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। भारत में अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 800 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

लाइव कवरेज

3:11 PM

इटली में अब तक 9 हजार से अधिक की मौत

कोरोना वायरस से इटली में भारी तबाही मची है और इस वायरस ने अब तक 9 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है, जबकि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से 26 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

इन दिनों इटली में सोशल मीडिया पर हैशटैग के साथ एक वर्ड काफी ट्रैंड कर रहा है। सोशल मीडिया में #Andratuttobene ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के साथ इटली के लोग इंद्रधनुष के रंग के इमोजी भी काफी शेयर कर रहे हैं। आखिर इस हैशटेग का क्या मतलब है?

3:11 PM

क्या है इस हैशटेग का मतलब?

इटली में सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने वाले #Andratuttobene का मतलब है 'जल्द ही स्थिति बेहतर हो जाएगी’। इटली में खराब होते हालात के बीच लोग इस हैशटैग के साथ एक-दूसरे को भरोसा दे रहे हैं और सबके बेहतर स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं।

लोग दुआ मांग रहे हैं कि जल्द से जल्द इस महामारी से निजात मिले और देश के सभी लोग अपनी हंसती खेलती दुनिया जी सकें। सभी ये प्रार्थना कर रहे हैं कि ये दौर जल्द गुजर जाए और सब कुछ पहले की तरह सामान्य हो जाए। इटली की स्थानीय मीडिया और DWA की रिपोर्ट के अनुसार 23 मार्च के बाद से ही ये शब्द यहां ट्रेंड कर रहा है।

3:29 PM

इटली में जनाजा निकालने पर प्रतिबंध

आपको बता दें कि इटली में बीते दिन एक दिन में 970 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इटली में मरने वालों की संख्या 9134 हो गई। इटली में अब लोगों के जनाजा निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इटली में एक रिवाज है कि जब किसी की मौत हो जाती है तो उसे आखिरी बार देखनो और विदा करने के लिए लोग इकट्ठा होते हैं। लेकिन अब इस महामारी के कारण प्रियजन को अंतिम विदाई देने का मौका भी नहीं मिल रहा है।

सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए आपातकालीन राष्ट्रीय कानून लागू किया है जिसके तहत जनाजा निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

8:58 PM

अमरीका में 18 हजार नए मामले आए सामने

कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे अमरीका को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। कोरोना ने इटली और स्पेन को पीछे छोड़ते हुए अमरीका में तेजी से पैर पसारते जा रहा है।

बीते 24 घंटों में अमरीका में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 345 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 18000 नये मामले सामने आए हैं। इसके बाद से अब अमरीका में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 100000 पार कर गई है। आंकड़ों के अनुसार अमरीका में हर मिनट में लगभग कोरोना के 13 नये मरीज सामने आ रहे हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned