Coronavirus: G20 देशों ने 5 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का किया ऐलान
Coronavirus: G20 देशों ने 5 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का किया ऐलान

नई दिल्ली। महामारी बन चुके कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और आम आदमी से लेकर दिग्गज हस्तियां तक इसकी चपेट में है। दुनिया के 195 देश पैर पसार चुके कोरोना वायरस से अब तक 22,049 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4 लाख 88 हजार 055 संक्रमित हैं। भारत में अब तक कोरोना ने 16 लोगों की जान ले ली है, जबकि 656 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। लिहाजा इस वायरस से बचने के लिए कई देशों में लॉकडाउन किया गया है और लगातार इसके फैलने से रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

लाइव कवरेज

3:53 PM

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए G20 समिट में एक एतिहासिक फैसला लिया गया। जी-20 देशों ने ग्लोबल इकॉनोमी के लिए 5 ट्रिलियन यूएस डॉलर देने का ऐलान किया है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में खलबली मची है और दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

स्पेन में चार हजार से अधिक की मौत

स्पेन में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना ने स्पेन में अब तक 4 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है। इस बीच वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस का एक स्टाफर संक्रमित पाया गया है।

पोप का करीबी संक्रमित

इधर इस बीच पोप फ्रांसिस के साथ रहने वाले इटली के एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी दी गई है। फिलहाल कर्मचारी का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।

इटली के दो बड़े अखबारों ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पोप फ्रांसिस को पिछले महीने सर्दी हुई थी। इसके बाद से वो अकेले अपने कमरे में लंच करते हैं। वो इस वक्त सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रख रहे हैं।

'कोरोना बम' बनी दिल्ली की यह महिला, अब तक 8 को कर चुकी है संक्रमित, 900 को किया गया आइसोलेट

7:32 PM

मलेशिया के राजा-रानी ने किया क्वारंटीन

कोरोना वायरस ने दुनिया के कई दिग्गज हस्तियों को अपनी चपेट में ले लिया है। दरअसल, मलेशिया के राजमहल के सात कर्मी भी कोरोना के संक्रमण के शिकार हो गए हैं। इसके बाद से मलेशिया के राजा-रानी ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और उनकी पत्नी तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया ने स्वयं को अलग रखने का फैसला किया है।

राजमहल ने गुरुवार को जानकारी साझा करते हुए बताया है कि मंगलवार को सात कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जो कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और रानी की भी जांच की गई है। हालांकि दोनों संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

इसके बाद शाही दंपत्ति ने बुधवार से स्वयं को अलग रखने का फैसला किया है। मालूम हो कि मलेशिया में कोरोना से अब तक 21 की मौत हो चुकी हैं, जबकि 1,796 लोग इससे संक्रमित हैं। फिलहाल, सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned