scriptAmerica में दोबारा कोरोना वायरस के मामलों में आई तेजी, रोजाना 664 लोगों की मौत | Covid 19 In US: Coronavirus Death Rate Ising Again In America | Patrika News

America में दोबारा कोरोना वायरस के मामलों में आई तेजी, रोजाना 664 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2020 05:15:07 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कैलिफोर्निया (California) में रोजाना औसतन 91 और टेक्सास (Texas) में 66 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।
अमरीका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण 1,34,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

coronavirurs death cases increases in America

अमरीका में कोरोना से मौत के मामले बढ़ रहे हैं।

वाशिंगटन। अमरीका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मौत के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर अचानक एक बार फिर आंकड़ों में तेजी आ रही है। देश में बीते कुछ महीनों से संक्रमण के कारण मौत के मामलों की संख्या में रोजाना गिरावट आ रही थी। मगर फ्लोरिडा (Florida) और टेक्सास (Texas) में संक्रमण के मामले में तेजी आने के बाद संख्या में इजाफा हुआ है।
वृद्धि के कारण मृतकों की संख्या बढ़ेगी

हालांकि वैज्ञानिकों ने इसके बारे में पहले की सचेत कर दिया था कि रोजाना कम हो रही मृतक संख्या कुछ दिनों बाद बढ़ोतरी होगी। उनका कहना था कि कोरोना वायरस से संक्रमित शख्य की कुछ समय बाद ही मौत होती है। विशेषज्ञों ने पूर्वानुमान लगाया था कि संक्रमण के मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि के कारण मृतकों की संख्या बढ़ेगी।
‘हार्वर्ड यूनिवर्सिटी’ (Havard University) में संक्रामक रोग विशेषज्ञ विलियम हानागे के अनुसार मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में 10 जून को रोजाना मृतक संख्या बीते सात दिन में औसतन 664 रही है, जबकि दो सप्ताह पहले यह 578 थी।
मरने वाले लोगों की संख्या में 27 राज्य अधिक है। कैलिफोर्निया में रोजाना औसतन 91 और टेक्सास में 66 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। इनके अलावा फ्लोरिडा, एरिजोना, इलिनोइस, न्यूजर्सी और साउथ कैरोलिना में भी रोजाना मृतकों की संख्या बढ़ रही है।
1,34,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है

मियामी के ‘केंडेल रीजनल मेडिकल सेंटर’ में नर्स रुबलास रुइज का कहना है कि हमारे आईसीयू में चार दिन से कम समय में 10 मरीजों की मौत हो रही है। इसके कुछ दिनों के बाद मृतक संख्या में तेजी से इजाफा हुआ। जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमरीका में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 1,34,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।
मास्क पहनने से भी साफ इनकार करते रहे हैं

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा से कोरोना वायरस पर अपने रवैये को लेकर सवालों के घेरे में रहे हैं। वे न सिर्फ लॉकडाउन का विरोध करते आए हैं बल्कि वे कई बार मास्क पहनने से भी साफ इनकार करते रहे हैं। उन्होंने कहा था कि वह खुद को मास्क पहने हुए नहीं देख सकते। यही नहीं, देश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर भी अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा था कि ज्यादा जांच कर रहे हैं। इसलिए ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद सरकार ने कई जगहों पर कोरोना टेस्टिंग साइट्स की फंडिंग बंद दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो