scriptअमेरिका में अब कहर ढा रहा Cyclone Cristobal, भारी बारिश के चलते कई इलाके डूबे | Cyclone Cristobal heavy rain flooded in Mexico and Central America | Patrika News

अमेरिका में अब कहर ढा रहा Cyclone Cristobal, भारी बारिश के चलते कई इलाके डूबे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2020 03:37:44 pm

Submitted by:

Naveen

-अमेरिका ( USA ) में ट्रॉपिकल स्टॉर्म ‘क्रिस्टोबाल’ ( Cyclone Cristobal ) जमकर कहर ढा रहा है।
-पिछले 48 घंटों से हो रही लगातार बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं।
-शनिवार को यूएस गल्फ कोस्ट ( US Gulf Coast ) से तूफान टकराया था, जिसके बाद मैक्सिको और मध्य अमेरिका में भारी बारिश से बाढ़ ( Floods ) के हालात बन गए। रविवार को भी भारी बारिश का दौर जारी रहा।

Cyclone Cristobal heavy rain flooded in Mexico and Central America

अमेरिका में अब कहर ढा रहा Cyclone Cristobal, भारी बारिश के चलते कई इलाके डूबे

अमेरिका ( USA ) में ट्रॉपिकल स्टॉर्म ‘क्रिस्टोबाल’ ( Cyclone Cristobal ) जमकर कहर ढा रहा है। पिछले 48 घंटों से हो रही लगातार बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं। शनिवार को यूएस गल्फ कोस्ट ( US Gulf Coast ) से तूफान टकराया था, जिसके बाद मैक्सिको और मध्य अमेरिका में भारी बारिश से बाढ़ ( Floods ) के हालात बन गए। रविवार को भी भारी बारिश का दौर जारी रहा।

https://youtu.be/1PxzfQY9cps

राष्ट्रीय मौसम केंद्र ( NWC ) ने कहा कि तूफान के धीरे-धीरे मजबूत होने की उम्मीद है। तूफान की रफ्तार 80 से 100 किमी के बीच रही है। यह तूफान मिसिसिपी नदी के मुहाने से लगभग 310 मील (500 किलोमीटर) दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था। इस तूफान के चलते इस सप्ताह के अंत तक पूर्वी टेक्सास से फ्लोरिडा तक भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Coronavirus संकट के बीच अमेरिका में तबाही मचा रहा Cyclone Cristobal, कई शहरों में बाढ़

https://twitter.com/MnAlerts/status/1270288287333265418?ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व की और बढ़ा तूफान
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि अमेरिका के लुइसियाना में ट्रॉपिकल स्टॉर्म ‘क्रिस्टोबाल’ तक पूर्व की ओर बढ़ गया। अलबामा द्वीप और उससे सटे शहर के कुछ हिस्सों में तूफान आ गया। इन क्षेत्रों के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं। मिसिसिपी नदी के मुहाने और ग्रैंड आइल के आसपास 100 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक गति से हवाओं ने कई स्थानों पर बाढ़ का खतरा पैदा किया। तूफान के बल ने खाड़ी तट पर भारी वर्षा की और फ्लोरिडा पंडाल क्षेत्र के बड़े क्षेत्रों को खतरा पैदा कर दिया।

https://twitter.com/anewscomtr/status/1270281987992027137?ref_src=twsrc%5Etfw

अगले 24 घंटे होंगे खतरनाक
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान तूफान और शक्तिशाली हो सकता है। इससे कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी टेक्सास और आसपास के इलाकों में 10 जून तक बाढ़ के हालात बन सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो