अमरीका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख पार, ट्रंप ने बताया चीन से आया 'खराब तोहफा'

HIGHLIGHTS

  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने ट्वीट कर बताया कि देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख पार कर गई है
  • अमरीका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1.02 लाख ( 1,02,197 ) पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 17,47,781 तक पहुंच गई है

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है और इसका सबसे बड़ा शिकार अमरीका ( Coronavirus In America ) हुआ है। कोरोना वायरस की इस तबाही में अमरीका में मरने वालों की संख्या अब एक लाख पार कर चुकी है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और एक बार फिर से चीन पर हमला बोला है।

China की संसद ने Hong Kong के राष्ट्रीय सुरक्षा बिल को दी मंजूरी, प्रदर्शन का नया दौर शुरू

हालांकि अमरीका में कोरोना को कंट्रोल नहीं कर पाने को लेकर अब ट्रंप के खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं और ये आरोप लगा रहे हैं कि यदि सही समय पर जरूरी कदम उठाए जाते तो हालात इतने नहीं बिगड़ते।

चीन से आया सबसे 'खराब तोहफा' है कोरोना

राष्ट्रपति ट्रंप ने लगातार ऐसे सवालों से खुद का बचाव करते आए हैं, जिसमें उनपर सही समय पर सही कदम नहीं उठाने का आरोप लगता है। गुरुवार को ट्रंप ने ट्वीट करते हुए बताया ‘हम कोरोना वायरस के एक दुखद पड़ाव पर पहुंचे हैं, जब मरने वालों की संख्या एक लाख पहुंच गई है’। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

ट्रंप ने एक बार से चीन को आड़े हाथों लिया और कोरोना के लिए जिम्मेदार ठहराया। ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए कोरोना को चीन से आया सबसे खराब तोहफा बताया है। बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने बताया था कि देश में अब तक डेढ़ करोड़ लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा है।

COVID-19: दिल्ली में कोरोना केसों में भारी उछाल, 24 घंटे में मिले 1000 से ज्यादा केस

इससे पहले ट्रंप ने अपने उपर लगे आरोपों के जवाब में बताया था 'अगर मैंने अपना काम ठीक से और समय पर नहीं किया होता तो हम 15 से 20 लाख लोगों को खो चुके होते, जबकि अभी ऐसा लग रहा है कि यह आंकड़ा 1 लाख से थोड़ा ऊपर जाएगा। यह करीब 15 से 20 गुना ज्यादा होता। मैंने चीन से एंट्री बहुत जल्दी बंद कर दी थी।'

अमरीका में अब तक 1.02 लाख की मौत

बता दें कि अमरीका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1.02 लाख ( 1,02,197 ) पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 17,47,781 तक पहुंच गई है। अमरीका में सबसे खराब हालात न्यूयॉर्क में हैं। न्यूयॉर्क में 3,74,672 लोगों को कोरोना इन्फेक्शन हो चुका है और 29,553 लोगों की मौत हो चुकी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned