scriptडॉक्टर बोले-मशरूम खाओ, उसने लगा लिया इंजेक्शन | doctor ask to eat mushrooms but youth injected juice | Patrika News

डॉक्टर बोले-मशरूम खाओ, उसने लगा लिया इंजेक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2021 11:05:34 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

अमरीका अवसाद ग्रसित युवक की नसों में उगने लगे छोटे-छोटे मशरूम
22 दिन युवक को अस्पताल में गुजारने पड़े

mushroom.png
वाशिंगटन. फल या सब्जी के बीज नहीं निंगलने चाहिए इससे पेट में पेड़ उग सकता है। माता-पिता छोटे बच्चों को अक्सर यह बात कहकर डराते हंै। लेकिन अमरीका में के एक केस ने साबित कर दिया है कि खाद्य पदार्थों से अजीब प्रयोग नुकसानदायक होता है। नेब्रास्का में अवसाद ग्रसित एक 30 वर्षीय शख्स ने मशरूम के रस का इंजेक्शन खुद को लगा लिया। इससे उसकी नसों में छोटे छोटे मशरूम उगने लगे। उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उसे 22 दिन अस्पताल में गुजारने पड़े।
अस्पताल में उसके खून को तुरंत बदला गया। शरीर में जो खून बचा था उससे टॉक्सिन (जहरीले तत्व) निकाले गए। फिलहाल युवक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन डॉक्टरों के अनुसार उसके कई सालों तक एंटीबायोटिक और एंटीफंगल दवा लेनी होगी।
मशरूम उबाले और रस भर लिया
द रअसल डॉक्टरों ने उसे साइकेडेलिक मशरूम खाने की सलाह दी थी। इस मैजिक मशरूम में साइलोसाइबिन नामक तत्व होता है जो दिमाग को शांत रखता है। मरीज ने सोचा कि मशरूम खाने से बेहतर है कि इसे सीधे नसों तक ही पहुंचा दिया जाए। तब उसने मशरूम उबाले और उसके रस का इंजेक्शन भर लिया।
होने लगी खून की उल्टियां
दो दिन बाद बाद व्यक्ति को थकान होने लगी। फिर खून की उल्टी की शिकायत लेकर वह डॉक्टर के पास पहुंचा। जांच करने पर नसों में मशरूम पैदा होने की बात जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। उसके लीवर में घाव हो गए और कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो