scriptट्रंप का डेमोक्रेट्स और मीडिया पर आरोप-अपने फायदे के लिए कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया | Donald Trump accuses Democrats and Media for hyping threat of Coronavirus | Patrika News

ट्रंप का डेमोक्रेट्स और मीडिया पर आरोप-अपने फायदे के लिए कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 11:57:29 am

Submitted by:

Shweta Singh

शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे का जायजा लेने निकले थे ट्रंप (Trump) और उनके साथी
झूठी अफवाह फैलाकर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश: ट्रंप

Donald Trump on Coronavirus.jpeg

Donald Trump on Coronavirus

वाशिंगटन। अपने नायाब बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर इसी कारण सुर्खियों में हैं। मीडिया पर हमेशा हमलावर रहने वाले ट्रंप ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बेहद बचकाना बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि देश की मीडिया ने कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। सिर्फ मीडिया ही नहीं ट्रंप ने इसके साथ ही अपने विपक्षी दल डेमोक्रेट्स (Democrats) पर भी यही आरोप लगाया।

विपक्षियों और मीडिया पर साधा निशाना

अमरीकी राष्ट्रपति और उनके प्रशासनिक सदस्यों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खतरे का जायजा लेने निकले थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया और विपक्षी दलों पर खतरे को बढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया। जहां एक ओर शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा, कंपनियों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नई आपूर्ति संसाधनों की खोज करनी पड़ रही है और स्वास्थ्य अधिकारी भी बुरी तरह से इस संक्रमण के रोकथाम के लिए परेशान हैं। इसी बीच ट्रंप और उनके सहयोगियों, कांग्रेस के सहयोगी और समर्थकों ने देश में फैल रहे इस माहौल के लिए राजनीतिक विपक्षियों को देश की राजधानी में ऐसे माहौल का ध्रुवीकरण करने का दोषी बताया।

कोरोना वायरस से डरा सऊदी अरब, ‘उमराह’ यात्रियों पर लगाई अस्थाई रूप से रोक

झूठी अफवाह फैलाकर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश

ट्रंप ने कुछ खास अंग्रेजी मीडिया का नाम लेकर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘ये चैनल लोगों को डराने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘डेमोक्रेट्स इस बारे में झूठी अफवाह फैलाकर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं।’

जापान: कोरोना वायरस के साथ जुड़ रही है एक नई मुसीबत, ठीक हो चुकी महिला के साथ हुआ ऐसा

राष्ट्रपति को नीचा दिखाने की कोशिश

इसके अलावा वाइट हाउस के कार्यकारी चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवाने ने तो यहां तक कह दिया कि पत्रकार इस संक्रमण के डर को इसलिए हाइप करके बता रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इस तरह से वो राष्ट्रपति को नीचा दिखा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो