9/11 की बरसी पर भी ट्रंप ने बाइडेन पर किया हमला, कहा-देश को किया शर्मसार

पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि बाइडेन (Joe Biden) ने सभी को मुर्ख बनाया है। अगर वे अमरीका के राष्ट्रपति होते तो ऐसा कुछ भी नहीं होता।

वाशिंगटन। पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार जो बाइडेन की आलोचना कर रहे हैं। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से वह एक के बाद एक आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं।

शनिवार को 9/11 की 20वीं बरसी पर भी ट्रंप चुप नहीं बैठे। उन्होंने एक बार फिर बाइडेन पर निशाना साधा। उन्होंने अफगानिस्तान से अमरीकी सेना को निकालने के फैसले पर सवाल उठाया है। साथ ही ट्रंप ने काबुल एयरपोर्ट पर 13 अमरीकी सैनिकों और दर्जनों अफगान नागरिकों के मारे जाने के वर्तमान अमरीकी राष्ट्रपति को जिम्मेदार ठहराया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के हाथ लगे अफगानिस्तान की सुरक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज, भारत के लिए भी हो सकता है खतरा

जारी किया वीडियो संदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने 9/11 की बरसी पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि आज का दिन बहुत ही दुख पहुंचाने वाला है। ट्रंप ने आगे कहा कि इससे भी ज्यादा दुख की बात है कि हमारे देश को इस तरह का नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ युद्ध का अंत बहुत ही खराब ढंग हुआ।

भरपाई में लगेगा वक्त

गौरतलब है कि तालिबान से अमरीकी फौजों की वापसी की योजना ट्रंप के कार्यकाल में बनी थी। इसके बावजूद उन्होंने टिप्पणी कर हुए कहा कि बाइडेन ने सभी को मुर्ख बनाया है। ट्रंप ने जोर दिया कि वह अगर अमरीका के राष्ट्रपति होते तो ऐसा कुछ भी नहीं होता।

ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान से अमरीकी फौजों की वापसी का प्लान काफी बेकार था। यह फैसला कमजोरी भरा था। नेता यह समझ नहीं सके आखिकार वहां पर हो क्या रहा है? उन्होंने कहा कि जो बाइडेन ने पूरी तरह से संपर्ण कर दिया। ट्रंप का कहना है कि बाइडेन की हरकत से अमरीका को शर्मसार होना पड़ा है। उसकी भरपाई करने में काफी वक्त लगेगा।

ये भी पढ़ें: दावा: अमरीका से हुई बड़ी चूक, एयर स्ट्राइक में आतंकी की जगह निर्दोष लोग मारे गए

अफगानिस्तान में 20 वर्ष तक चली लड़ाई के बाद 31 अगस्त को अमरीकी सेना अफगानिस्तान से वापस लौट गई। अमरीका ने अफगानिस्तान पर हमला आतंकी संगठन अलकायदा को खत्म करने के लिए किया था। 9/11 हमले में करीब तीन हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned