script

ट्रंप ने किया साफ: पोम्पियो नहीं बनेंगे अगले NSA, अन्य 15 उम्मीदवारों पर किया जा रहा विचार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 02:33:53 pm

Submitted by:

Shweta Singh

बोल्टन के हटने के बाद हो रही थी पोम्पियो के नाम पर चर्चा
हफ्ते की शुरुआत में ट्रंप ने किया था बोल्टन को हटाने का ऐलान

Mike pompeo with Donald Trump

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) के रूप में विदेश मंत्री माइक पोंपियो को नहीं चुनेंगे। ट्रंप ने इस हफ्ते की शुरुआत में जॉन बोल्टन को पद से हटाने का ऐलान किया था। ट्रंप ने गुरुवार को वाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने पोंपियो के साथ विचार-विमर्श किया है।

इस पद के लिए 15 उम्मीदवार

ट्रंप ने बताया कि पोंपियो अपने साथ किसी अन्य की भी उपस्थिति का विचार पसंद आया और उन्हें भी। ट्रंप ने आगे कहा कि इस पद के लिए उनके पास 15 उम्मीदवार हैं, हालांकि उन्होंने आगे की जानकारी साझा नहीं की। इससे पहले बुधवार को यह बताया गया था कि ट्रंप प्रशासन के अधिकारी बोल्टन की जगह पोंपियो को लाने की संभावना पर चर्चा कर रहे थे। इसका मतलब था कि अमरीका के शीर्ष राजनयिक एनएसए के पद को स्वीकार करेंगे और दोनों जिम्मेदारियां निभाएंगे।

मंगलवार को किया गया बोल्टन को उनके पद से निष्कासित

मंगलवार को ट्रंप ने बोल्टन को उनके पद से निष्कासित कर दिया था। दरअसल राष्ट्रपति ने कहा था कि वे उनके विचारों से ‘असहमत’ थे। ट्रंप अगले हफ्ते तक बोल्टन के स्थान पर नियुक्त अधिकारी की घोषणा कर सकते हैं, जो डिप्टी एनएसए चार्ल्स कुप्परमैन के साथ काम करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो