scriptMichelle Obama ने अमरीकी राष्ट्रपति पर कसा तंज, कहा-ट्रंप हमारे देश के सबसे गलत राष्ट्रपति | Donald Trump is Wrong President: Michelle Obama | Patrika News

Michelle Obama ने अमरीकी राष्ट्रपति पर कसा तंज, कहा-ट्रंप हमारे देश के सबसे गलत राष्ट्रपति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 06:27:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party) के वर्चुअल सम्मेलन में मिशेल ने लगभग 20 मिनट का भाषण दिया।
उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पास खुद को साबित करने के लिए काफी समय था।

michelle obama

मिशेल ओबामा।

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) करीब आ रहे हैं। विपक्षी पार्टियों ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एक प्रचार समारोह के दौरान पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barak Obama) की पत्नी और देश की प्रथम महिला रह चुकीं मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने डोनाल्ड ट्रंप को गलत राष्ट्रपति बताया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के वर्चुअल सम्मेलन में मिशेल ने लगभग 20 मिनट का भाषण दिया।
मिशेल ओबामा ने सबसे आखिर में लंबा भाषण दिया

सोमवार को सम्मलेन का पहला दिन था। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के समर्थन में मिशेल ओबामा ने सबसे आखिर में लंबा भाषण दिया। इस भाषण में उन्होंने कहा कि उन्हें जितना संभव हो उतना ईमानदार और स्पष्ट होने दें। उन्होंने ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा कि वे हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पास खुद को साबित करने के लिए काफी समय था। मगर वे अपने आप को वह सिद्ध नहीं कर पाए। अमरीकी जनता को उनसे काफी उम्मीद थी।
कोरोना वायरस से 1.7 लाख लोगों की मौत

मिशेल ओबामा ने लोगों को मतदान के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रेरित किया। 3 नवंबर के चुनाव में मतदान के महत्व के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 1,70,000 अमरीकियों ने अपनी जान गंवाई है। इसके साथ करीब 5 मिलियन लोग संक्रमित हुए। उन्होंने कहा कि ट्रंप 2016 में बिना किसी खास लोकप्रियता के बावजूद चुनाव जीत गए और उसका परिणाम हम सभी भुगत रहे हैं।
जो बिडेन भी नहीं हैं परिपूर्ण: मिशेल

उन्होंने जो बिडेन पर कहा कि वे भी परिपूर्ण नहीं है लेकिन वे जानते हैं कि एक अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए और कोरोना महामारी को हराकर हमारे देश का नेतृत्व करने के लिए क्या करना है। उन्होंने कहा कि इस अराजकता को समाप्त करने की कोई आखिरी उम्मीद है तो सभी को जो बिडेन को वोट करना चाहिए।
अमरीकी डाक सेवा का जिक्र किया

अमरीका में कोरोना महामारी के कारण कुछ राज्यों ने मतदान-दर-मेल विकल्पों के विस्तार के प्रयासों पर बात की थी। इसे ट्रंप ने नकार दिया था। मिशेल ओबामा ने इस पर भी ट्रंप की जमकर आलोचना की। यह मुद्दा सोमवार रात के सम्मेलन के दौरान एक महत्वपूर्ण विषय बना रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो