scriptDonald Trump ने चीन पर हमला बोला, कहा-उसके बनाए कोरोना वायरस को पूरी तरह से मिटा देंगे | Donald Trump Makes First Public Appearance Since Hospital Release | Patrika News

Donald Trump ने चीन पर हमला बोला, कहा-उसके बनाए कोरोना वायरस को पूरी तरह से मिटा देंगे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2020 06:24:43 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अस्पताल से इलाज करा वाइट हाउस (White House) लौटते ही ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर हमला बोला है।
शनिवार को ट्रंप (Donald Trump) पहली बार वाइट हाउस की बालकनी पर जनता के सामने आए।

Donald trump

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित किया।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस को लेकर अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन पर हमला बोलते आए हैं। इस दौरान वे भी कोरोना की चपेट में आ गए। अस्पताल से इलाज करा वाइट हाउस लौटते ही ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर हमला बोला है। ट्रंप ने मीडिया को संबोधित कर कहा कि अमरीकी वैज्ञानिकों और दवाइयों की ताकत से वे लोग चीन के वायरस को हमेशा के लिए मिटा देंगे।
US election- भारतीय मूल के उद्यमी ने शुरू किया ‘ट्रंप हैं तो सेफ हैं’ अभियान

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ट्रंप चार दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। अस्पताल से लौटने के बाद शनिवार को ट्रंप पहली बार जनता के सामने आए। इस दौरान वाइट हाउस की बालकनी से सैकड़ों की संख्या आए लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। ट्रंप ने कहा, कि वह सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया अदा करते हैं।

इस कार्यक्रम का आयोजन चुनावी प्रचार के मकसद से बताया जा रहा है, ताकि लोगों के बीच से ये भ्रम दूर हो जाए कि ट्रंप अभी भी बीमार हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने सामने आकर अपने आपको पूरी तरह से स्वस्थ करार दिया है। साथ ही उन्होंने संकेत दिया है कि वे डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
हालांकि,राष्ट्रपति को अभी तक डॉक्टरों की तरफ से कोरोना मुक्त नहीं बताया गया है। वहीं, वाइट हाउस ने गुरुवार से ट्रंप की सेहत को लेकर कोई अपडेट जानकारी नहीं दी है। ।

ट्रंप पर प्रचार का दबाव इस कदर हावी है कि वे मीडिया हस्तियों को इंटरव्यू देने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। माना जा रहा है कि वह इस सप्ताह फ्लोरिडा, पेंसिल्वेनिया और आयोवा में बड़ी चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।
Nepal में कोरोना संक्रमित मामले तेजी से बढ़े, 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा केस

सैन्य अस्पताल से वापस लौटने के बाद से ट्रंप चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए आतुर नजर आ रहे हैं। वे इस समय अपनी चुनावी प्रतिद्वंदी जो बिडेन से पीछे नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने दूसरी बहस जो वर्चुअल बहस के माध्यम से होनी थी, उसके लिए मना कर दिया है। आयोग ने कहा, अब 15 अक्तूबर को होने वाली बहस नहीं होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो