scriptरूसी विदेश से मिले डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति चुनाव में दखल न देने की चेतावनी | Donald trump meet russia foreign minister | Patrika News

रूसी विदेश से मिले डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति चुनाव में दखल न देने की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 02:26:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

माइक पोम्पियो से भी मिले सर्जी लेवरोव
डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया और कहा कि वह अमरीका के चुनाव में दखल न दे

trump.jpeg

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐलान।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनावों से पहले विवादों से दूर रहना चाहते हैं। उन इन दिनों महाभियोग की प्रक्रिया चल रही है। इसके साथ अगले साल राष्ट्रपति चुनाव की चुनौती का सामना करना होगा। मंगलवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के विदेश मंत्री सर्जी लेवरोव से मुलाकात की। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को चेताया और कहा कि वह अमरीका के चुनाव में दखल न दे।
बता दें कि 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि रूस ने उन चुनावों में काफी दखल दिया था। डेमोक्रेट्स पार्टियां आरोप लगाती रही हैं कि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी जीत के लिए रूस की मदद ली थी।
हालांकि, यूक्रेन विवाद और महाभियोग की प्रक्रिया के बीच मंगलवार को जब डोनाल्ड ट्रंप रूसी विदेश मंत्री से मिले तो उन्होंने एक बार फिर चुनावी प्रक्रिया का मुद्दा उठाया।
वाइट हाउस के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अमरीकी राष्ट्रपति ने रूसी विदेश मंत्री को खास चेतावनी दी है कि वह रूस को अमरीकी चुनाव से दूर रखें। अगर ऐसा होता है तो ये दोनों देशों के संबंध के लिए ठीक नहीं होगा।
इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि रूस को जल्द से जल्द यूक्रेन के साथ अपना विवाद सुलझाना चाहिए।
गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त अपने देश में महाभियोग का सामना कर रहे हैं। उन्हें सीनेट के सामने सुनवाई में शामिल भी होना है। विपक्ष का आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने यूक्रेन पर दबाव बनाया है कि वो डेमोक्रेट्स के प्रत्याशी जो बिडेन और उनके बेटे के खिलाफ जांच को तेज करें। हालांकि,डोनाल्ड ट्रंप की ओर से इन आरोपों को नकारा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो