scriptट्रंप का नया दावा: अहमदाबाद में 1 करोड़ लोग करेंगे उनका स्वागत, ट्रेड पर होगी बातचीत | Donald Trump new claim 10 Million people Will Welcome Him. | Patrika News

ट्रंप का नया दावा: अहमदाबाद में 1 करोड़ लोग करेंगे उनका स्वागत, ट्रेड पर होगी बातचीत

Published: Feb 21, 2020 08:49:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ट्रंप का यह दावा सच से परे है क्योंकि अहमदाबाद की कुल आबादी ही 70 लाख है।
ट्रंप ने एक बार फिर अमरीकी उत्पादों पर अधिक टैक्स लगाए जाने के मुद्दे को उठाया।

PM modi and donald trump.

डोनाल्ड ट्रंप ने किया दावा।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत में स्वागत के लिए भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। पहले ट्रंप का दावा था कि उनके स्वागत के लिए 70 लाख लोग खड़े होंगे। वहीं अब उन्होंने कहा है कि करीब 1 करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे। ट्रंप ने पीएम मोदी के हवाले से यह दावा किया है। हालांकि सरकार ने इस पर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। ट्रंप का यह दावा सच से परे है क्योंकि अहमदाबाद की कुल आबादी ही 70 लाख है।
पटरी से उतरीहादसे के वक्त ट्रेन में 160 यात्री सवार थे

ट्रंप का नया दावा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमरीका के कॉलराडो में आयोजित एक रैली में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगले हफ्ते वह भारत जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें बहुत पसंद हैं, वह उनसे ट्रेड डील को लेकर भी बात करेंगे। स्टेडियम जाते वक्त डेढ़ करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे।
ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि भारत में उनका भव्य स्वागत होने जा रहा है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के रूट में 6 से 10 मिलियन (60 लाख से 1 करोड़) लोग होंगे। यह स्टेडियम नया बनाया गया है और ये काफी सुंदर है। ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र कर कहा कि उन्होंने बताया है कि 1.5 करोड़ लोग आपका स्वागत करने जा रहे हैं।
‘ट्रेड पर होगी मोदी से बात’

ट्रंप ने एक बार फिर अमरीकी उत्पादों पर अधिक टैक्स लगाए जाने का मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा कि वह अगले सप्ताह भारत जा रहा हैं और वह ट्रेड पर बात करेंगे। भारत लंबे समय से हमारे उत्पादों पर अधिक टैक्स लगाकर हमसे सख्ती कर रहा है। वे प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद करते हैं। हम बिजनस पर बात करने जा रहा है।
बोलने में गलती नहीं की है तो इसका मतलब है..

यदि अमरीकी राष्ट्रपति सुनने और बोलने में गलती नहीं की है तो इसका मतलब है कि अहमदाबाद शहर में बूढ़े,बच्चे सहित हर निवासी को सड़क पर उतरना होगा। जोकि असंभव है। ट्रंप के नए दावे को पूरा करने के लिए तो पड़ोसी जिलों से भी लोगों को लाना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो