ईरानी राष्ट्रपति रूहानी के साथ मुलाकात की कोई योजना नहीं : ट्रंप

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी के साथ मुलाकात की कोई योजना नहीं : ट्रंप

  • ईरानी राष्ट्रपति से अभी नहीं मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप
  • तेहरान पर लगाए प्रतिबंधों में कुछ ढील दे सकते हैं ट्रंप

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी इस सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात करने की कोई योजना नहीं है। टेक्सास और ओहियो दौरे के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि संभावना पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, लेकिन मेरा ईरान के साथ बैठक करने का कोई इरादा नहीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा नहीं होगा। मैं बहुत लचीले रुख वाला शख्स हूं। लेकिन हमारा कोई इरादा नहीं है। ट्रंप रूहानी से मिलेंगे या नहीं यह सवाल पिछले हफ्ते सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हुए हमलों के मद्देनजर उठा है। रियाद ने इस हमले के लिए तेहरान पर आरोप लगाए हैं। ट्रंप ने हालिया सप्ताहों में संकेत दिया कि वह संबंधों को सुधारने के प्रयास में रूहानी से मिलना चाहेंगे और यहां तक कि यह भी संकेत दिया कि वह तेहरान पर लगाए प्रतिबंधों में कुछ ढील देकर उसे राहत दे सकते हैं।

हालांकि, पिछले सप्ताह ट्रंप ने कहा कि उन्होंने 14 सिंतबर को सऊदी अरब में अरामको के खुरैस और अबकैक तेल संयंत्रों पर हमले के मद्देनजर ईरान पर मह्त्वपूर्ण रूप से प्रतिबंध बढ़ाने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने शुक्रवार को ईरान के राष्ट्रीय बैंक के खिलाफ प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned