scriptईरानी राष्ट्रपति रूहानी के साथ मुलाकात की कोई योजना नहीं : ट्रंप | Donald Trump On Meet With Iran president | Patrika News

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी के साथ मुलाकात की कोई योजना नहीं : ट्रंप

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2019 01:32:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

ईरानी राष्ट्रपति से अभी नहीं मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप
तेहरान पर लगाए प्रतिबंधों में कुछ ढील दे सकते हैं ट्रंप

file photo
वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी इस सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात करने की कोई योजना नहीं है। टेक्सास और ओहियो दौरे के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि संभावना पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, लेकिन मेरा ईरान के साथ बैठक करने का कोई इरादा नहीं है।
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा नहीं होगा। मैं बहुत लचीले रुख वाला शख्स हूं। लेकिन हमारा कोई इरादा नहीं है। ट्रंप रूहानी से मिलेंगे या नहीं यह सवाल पिछले हफ्ते सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हुए हमलों के मद्देनजर उठा है। रियाद ने इस हमले के लिए तेहरान पर आरोप लगाए हैं। ट्रंप ने हालिया सप्ताहों में संकेत दिया कि वह संबंधों को सुधारने के प्रयास में रूहानी से मिलना चाहेंगे और यहां तक कि यह भी संकेत दिया कि वह तेहरान पर लगाए प्रतिबंधों में कुछ ढील देकर उसे राहत दे सकते हैं।
हालांकि, पिछले सप्ताह ट्रंप ने कहा कि उन्होंने 14 सिंतबर को सऊदी अरब में अरामको के खुरैस और अबकैक तेल संयंत्रों पर हमले के मद्देनजर ईरान पर मह्त्वपूर्ण रूप से प्रतिबंध बढ़ाने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने शुक्रवार को ईरान के राष्ट्रीय बैंक के खिलाफ प्रतिबंधों की घोषणा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो