Donald Trump का तीखा बयान: बिडेन दिमागी रूप से थके हुए, सवाल पूछने पर मम्मी-मम्मी चिल्लाने लगेंगे

Highlights

  • US Presidential Election: ट्रंप ने कुछ दिन पहले भी अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) पर तंज कसते हुए उन्हें कमजोर बताया था।
  • डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का कहना है कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार राष्ट्रपति बनने लायक ही नहीं हैं।

वाशिंगटन। नवंबर में होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को लेकर अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आक्रामक रवैये अपना लिया है। वह अब तीखी बयानबाजी पर उतर आए हैं। ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन (Joe Biden) पर तीखे हमले कर रहे हैं। ट्रंप का कहना है कि बिडेन इस लायक नहीं हैं कि वो अमरीका के राष्ट्रपति बन सकें या देश की कमान संभाल सकें। ट्रंप ने बिडेन को दिमागी रूप से थका बताया है।

गौरतलब है कि इसके कुछ दिन पहले बिडेन ने कहा था कि ट्रंप की नीतियों का खामियाजा देश को उठाना पड़ रहा है। डेमोक्रेट प्रत्याशी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम में लापरवाही के लिए ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया है। इसके बाद से ही ट्रंप और बिडेन पर व्यक्तिगत हमले हो रहे हैं।

देश को तबाह कर देंगे बिडेन

अमरीका में नवंबर होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार अभियान महामारी के चलते बंद हो चुका है। अब सोशल मीडिया या साक्षात्कार के जरिए बयानबाजी हो रही है। ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि बिडेन मेरी आलोचना करते हैं। जबकि, उनको ऐसा करने का हक नहीं है। वे देश के राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं हैं। मानसिक तौर पर वो थके हुए हैं। अगर ऐसा व्यक्ति देश का राष्ट्रपति बनता है तो वो देश को तबाह कर देगा।

सवाल पूछने पर मम्मी-मम्मी चिल्लाने लगेंगे

ट्रंप ने एंकर से कहा कि आप जिस तरह के सवाल उनसे पूछ रहे हैं या जिस तरह का इंटरव्यू ले रहे हैं। वैसा कभी बिडेन का भी कीजिए। ट्रंप ने कहा कि वे दावा करते कि वो थोड़ी ही देर में मम्मी-मम्मी चिल्लाने लगेंगे। वे कहेंगे कि मुझे घर ले चलो। क्या बिडेन इतने सक्षम हैं कि देश चला सकें। अगर नहीं तो फिर लोगों को सोचना होगा।”

उनकी दलीलें समझ से परे

बिडेन के हालिया बयान का हवाला देकर ट्रंप ने कहा कि आप उनकी बातों को गौर से सुनिए। वे क्या कहते हैं। क्या हम लोगों पर लगाए जा रहे टैक्स को तीन गुना तक बढ़ा सकते हैं। या क्या हम पुलिस की फंडिंग को रोक सकते हैं। उनक कहना है कि देश में मजहब के कोई मायने नहीं हैं।

सारे सर्वे फर्जी हैं: ट्रंप

ट्रंप से हालिया चुनावी सर्वे के बारे में भी पूछा गया। इनमें कहा गया था कि बिडेन को ट्रंप पर थोड़ी बढ़त हासिल है। इस सवाल पर ट्रंप ने कहा कि जिन सर्वे की बात की जा रही है, वे सब फर्जी हैं। वाइट हाउस ने भी सर्वे कराया है। उसके मुताबिक हम काफी आगे हैं। कई राज्यों में उन्हें बढ़त मिल रही है। ट्रंप ने कहा कि इन सर्वे पर गौर देने की आवश्यकता है। ये लोगों को गुमराह करने के इरादे से किए जा रहे हैं।

Donald Trump
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned