scriptराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के लिए ट्रंप ने शॉर्टलिस्ट किए 5 लोगों के नाम, बोल्टन की लेंगे जगह | Donald Trump shortlists five candidates for new NSA | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के लिए ट्रंप ने शॉर्टलिस्ट किए 5 लोगों के नाम, बोल्टन की लेंगे जगह

पिछले हफ्ते जॉन बोल्टन ने छोड़ा था पद
ट्रंप कार्यकाल के तीसरे एनएसए थे बोल्टन

नई दिल्लीSep 18, 2019 / 02:06 pm

Shweta Singh

donald-trump-g7.jpg

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन बोल्टन की जगह लेने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) के पद के लिए कुछ लोगों के नाम चुने हैं। मंगलवार को एयर फोर्स वन में मीडिया से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पांच लोगों को अंतिम सूची में रखा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी रॉबर्ट ओ ब्रायन, पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा उप सलाहकार रिक वेडेल और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कीथ केलॉग भी शामिल हैं।

ट्रंप ने पिछले हफ्ते ही किया था ऐलान

इसके अलावा अन्य दो उम्मीदवार ऊर्जा विभाग में परमाणु सुरक्षा की अवर सचिव लीसा गॉर्डन-हेगार्टी और बोल्टन के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ फ्रेड फ्लीट्ज हैं। आपको याद दिला दें कि ट्रंप ने पिछले हफ्ते कहा था कि इस सप्ताह उनकी योजना नए NSA की घोषणा करने की है। उन्होंने गुरुवार को वाइट हाउस में रिपोर्टर्स को बताया कि इस पद के लिए 15 उम्मीदवारों ने अपनी रुचि दिखाई है।

तीसरे एनएसए का कार्यकाल समाप्त

ट्रंप प्रशासन में अमरीका के तीसरे एनएसए जॉन बोल्टन का कार्यकाल पिछले मंगलवार को समाप्त हो गया, और नीतियों में मतभेद के कारण ट्रंप से उनके रिश्ते भी अच्छे नहीं रहे।

Home / world / Miscellenous World / राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के लिए ट्रंप ने शॉर्टलिस्ट किए 5 लोगों के नाम, बोल्टन की लेंगे जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो