scriptकोरोना वायरस को लेकर ट्रंप ने जिनपिंग से की बात, कहा- साथ मिलकर करेंगे काम | Donald Trump talked to Xi Jinping about coronavirus, said - will work together | Patrika News

कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप ने जिनपिंग से की बात, कहा- साथ मिलकर करेंगे काम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2020 07:53:29 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से फोन पर की बात
कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर लड़ने को लेकर की चर्चा
डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस बताया है

donald trump and xi jinping

Xi Jinping And Donald Trump

वाशिंगटन। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 24 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 5 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। इस बीच कोरोना की वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई है, जिसको लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन को दोषी ठहरा रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार कोरोना वायरस को चाइनीज वायरस कहकर बुलाया है और कहा है कि चीन ने इस वायरस के बारे में नहीं बताकर दुनिया को धोखा दिया है। इस बीच शुक्रवार को अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से चर्चा की। ट्रंप ने कहा कि अमरीका और चीन साथ मिलकर वायरस के खात्मे के लिए काम करेंगे।

RBI announcements: लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी का CORONA संक्रमण पर बड़ा बयान

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘अभी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ एक शानदार बातचीत खत्म की है. कोरोना वायरस के मसले पर इस दौरान विस्तार से चर्चा हुई। चीन ने इस कोरोना वायरस की वजह से काफी कुछ झेला है और अब इससे ऊपर रहा है। हम दोनों साथ में काम कर रहे हैं। चीन के लिए बहुत सम्मान है’।

बता दें कि ट्रंप ने पहले कहा था कि यह वायरस चीन से आया है इसलिए इसे चाइनीज वायरस कहना उचित है और यह चीनी वायरस ही है।

अमरीका में अब तक 1000 से अधिक की मौत

आपको बता दें कि इस वायरस की चपेट में आकर अमरीका में अब तक 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 85 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वायरस के प्रभाव के कारण अमरीका की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और ट्रंप को ये लगने लगा है कि राष्ट्रपति चुनाव में उसे नुकसान झेलना पड़ सकता है।

लॉकडाउन में सलमान खान का जैकलीन संग क्वारेन्टाइन, वीडियो में देखें कैसे बिता रहे हैं समय?

अमरीका में खराब होते हालात के बीच नेशनल इमरजेंसी लागू है। लोगों से अपील की जा रही है कि वो घर से बाहर ना निकलें। बता दें कि पूरी दुनिया में अब तक इस वायरस से 23 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

भारत में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 700 से अधिक संक्रमित हैं। इसके अलावा दुनिया में सबसे अधिक इटली में 8 हजार से अधिक लोग अब तक मारे जा चुके हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो