scriptमेक्सिको सीमा की सुरक्षा के लिए ट्रंप चाहते हैं मगरमच्छ और सांप, दीवारों में दौड़े करंट | Donald Trump wants to leave snakes and crocodiles on Mexico border | Patrika News

मेक्सिको सीमा की सुरक्षा के लिए ट्रंप चाहते हैं मगरमच्छ और सांप, दीवारों में दौड़े करंट

Published: Oct 03, 2019 11:58:03 am

Submitted by:

Mohit Saxena

घुसपैठ की घटना को रोकने के लिए इस हद तक चले गए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
ट्रंप दीवार के साथ चौड़ी खाई भी बनाना चाहते हैं, इसमें पालना चाहते हैं खतरनाक जानवर

donald_trump.jpg
वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको सीमा पर घुसपैठ की घटना पर लगाम लगाने के लिए अजीबो गरीब रणनीति अपनाई है। इसे सुनकर हर कोई हैरान हो सकता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप घुसपैठ की घटना को रोकने के लिए इस हद तक चले गए हैं कि वह सीमा पर बनाई गई दीवार पर करंट तक दौड़ाना चाहते हैं। इसी के साथ उन्हें लगता है कि दीवार के ऊपर कांटेदार तार बिछाए जाने चाहिए,जिससे कोई अगर दीवार को पार करने की कोशिश करे तो वह तारों से छलनी हो जाए। इसके अलावा ट्रंप दीवार के साथ एक चौड़ी खाई भी बनाना चाहते हैं,जिसमें पानी भरा हो और उसमें सांप,मगरमच्छ और घड़ियाल छोड़ दिया जाए।
खशोगी के टुकड़े करते हुए हत्यारों ने संगीत सुना, हंसकर कहा बलि का बकरा

donald-trump-g7.jpg
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,अमरीकी राष्ट्रपति ने मार्च में व्हाइट हाउस में सलाहकारों के साथ बैठक की थी। इसमें उन्होंने अपने विचार रखे थे। अमरीका-मेक्सिको सीमा पर इन दिनों स्टील की दीवार बनाने का काम तेजी से चल रहा है। 22 किलोमीटर की दीवार बनकर लगभग तैयार हो चुकी है। कुछ दिन पहले ही सैन डिएगो पहुंचे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीका-मेक्सिको सीमा पर बन रही दीवार का जायजा लिया था और उसमें अपने नाम का साइन भी किया था।
2017 के एक शोध के अनुसार इस दीवार की योजना में ही 2.6 बिलियन डॉलर खर्च कर दिया गया था। बॉर्डर पर प्रवासियों को रोकने के लिए 1,100 किलोमीटर पर अब तक बाड़ लगाई जा चुकी है। यह सीमा चार अमरीकी और छह मेक्सिकन राज्यों से होकर गुजरती है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हर साल करीब साढ़े तीन लाख अवैध प्रवासी अमरीका में दाखिल होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो