scriptअस्पताल ने Corona मरीज का 1.5 करोड़ का बिल किया माफ, टिकट कराकर व 10 हजार रुपए देकर भेजा भारत | Dubai Hospital waives 1.5 crore bill of corona patient | Patrika News

अस्पताल ने Corona मरीज का 1.5 करोड़ का बिल किया माफ, टिकट कराकर व 10 हजार रुपए देकर भेजा भारत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2020 03:17:04 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

highlights- हॉस्पिटल में भर्ती तेलंगाना (Telangana) के एक कोरोना वायरस मरीज को अस्पताल ने न सिर्फ एक करोड़ 52 लाख रुपए का बिल माफ किया गया – फ्लाइट (Free Ticket of Flight) का मुफ्त टिकट और उसके हाथ में 10 हजार रुपए थमा कर उसे भारत भेजा गया- हॉस्पिटल की दरियादिली की तारीफ पूरा देश कर रहा है

अस्पताल ने Corona मरीज का 1.5 करोड़ का बिल किया माफ, टिकट कराकर व 10 हजार रुपए देकर भेजा भारत

अस्पताल ने Corona मरीज का 1.5 करोड़ का बिल किया माफ, टिकट कराकर व 10 हजार रुपए देकर भेजा भारत


नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग (health Department) के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में देश में अब तक के सबसे ज्यादा 32 हजार 695 नए (Coronavirus Update) मामले सामने आए। वहीं, 606 लोगों की मौत हुई है (Death Due to Coronavirus)। इसी के साथ भारत में संक्रमितों की संख्या 9 लाख 68 हजार 876 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 24 हजार 915 हो गई है। देश में कोरोना के 3 लाख 31 हजार 146 एक्टिव केस हैं।
हॉस्पिटल ने मरीज का बिल किया माफ

वहीं इस वायरस से जूझने वाले लोगों को भारी भरकम बिल सौंपा जा रहा है, जो लोग वायरस से ठीक हो रहे हैं उनके लिए अस्पताल का बिल चुकाना बड़ी आफत बनी है। इस बीच एक अस्पताल (Hospital) की दरियादिली सामने आई है। यह घटना दुबई (Dubai) में सामने आई हैं, जहां एक हॉस्पिटल में भर्ती तेलंगाना (Telangana) के एक कोरोना वायरस मरीज को अस्पताल ने न सिर्फ एक करोड़ 52 लाख रुपए का बिल माफ किया गया बल्कि फ्लाइट (Free Ticket of Flight) का मुफ्त टिकट और उसके हाथ में 10 हजार रुपए थमा कर उसे भारत भेजा गया। हॉस्पिटल की दरियादिली की तारीफ पूरा देश कर रहा है। हर कोई हॉस्पिटल की वाहवाही करने से थक नहीं रहा। यह घटना वाकई दिल छू लेने वाली है।
80 दिनों कर चला इलाज

बता दें कि तेलंगाना के जगीताल (Jagital of Telangana) के रहने वाले ओदनला राजेश (42) को 23 अप्रैल को दुबई के ‘दुबई अस्पताल’ (Dubai Hospital) में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भर्ती कराया गया था। करीब 80 दिनों के इलाद के बाद राजेश को अस्पताल से जब छुट्टी दी गई तो उनका बिल 7,62,555 दिरहम यानी भारत की करेंसी के मुताबिक 1 करोड़ 52 लाख रुपये) बना।
इस तरह हुआ बिल माफ

इसके बाद दुबई में गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसाइटी के अध्यक्ष गुंदेली नरसिम्हा, जो शुरू से ही कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज राजेश के संपर्क में थे और वे ही राजेश को अस्पताल ले गए, उन्होंने इस मामले को दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी श्रीमानसुथ रेड्डी के सामने रखा। इसके अलावा वाणिज्य दूतावास के अधिकारी हरजीत सिंह ने दुबई के अस्पताल प्रबंधन को एक पत्र लिखा और मानवीय आधार पर इस गरीब का बिल माफ करने के लिए कहा। अस्पताल की तरफ से सकारात्मक जवाब दिया गया और राजेश का बिल माफ कर दिया गया।

फ्री टिकट व दस हजार रुपए भी दिए

सिर्फ इतना ही नहीं इसके साथ ही अस्पताल ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए मरीज ओदनला राजेश और उनके एक साथी को घर जाने के लिए फ्लाइट के फ्री टिकट भी दिए। इसके साथ ही जेब खर्च के लिए 10,000 रुपये भी दी गए।
14 दिनों के लिए हुआ होम क्वारनटीन

वहीं राजेश को एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रिसीव किया और उनके परिवार को सौंप दिया। फिलहाल उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारनटीन किया गया है। इस पूरी घटना की तारीफ भारत से लेकर पूरी दुनिया में हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो