script

आज़ाद पंछी की तरह उड़ने के लिए देश छोड़ फरार हुई दुबई की राजकुमारी, किए ये चौंकाने वाले खुलासे

Published: Mar 11, 2018 09:46:54 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

लातिफा ने फरार होने के बाद ब्रिटिश मीडिया से बातचीत में बताया कि जब वे महज़ 16 साल की थीं, उस समय भी उन्होंने देश से भागने का प्रयास किया था।

uae
नई दिल्ली। जिस वाक्ये के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वह निश्चित तौर पर संयुक्त अरब अमीरात के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि दुबई की राजकुमारी अपनी बाकी की ज़िंदगी सुकून और आज़ाद पंछी की तरह जीने के लिए अपना देश छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक अपना देश छोड़कर फरार हुई दुबई की राजकुमारी ने खुद इस बात का दावा किया है।
राजकुमारी का नाम शेख लातिफा है, जिनकी उम्र अभी 33 साल है। लातिफा दुबई के राजा शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम की पुत्री हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लातिफा को पिछले 3 साल से एक बंधक जैसी ज़िंदगी जीनी पड़ रही थी। उन्हें एक अस्पताल में कैद कर रखा जा रहा था। लातिफा ने फरार होने के बाद ब्रिटिश मीडिया से बातचीत में बताया कि जब वे महज़ 16 साल की थीं, उस समय भी उन्होंने देश से भागने का प्रयास किया था। जिसके बाद उन पर 24 घंटे सख्त निगरानी रखी जाने लगी थी।
लातिफा के बारे में पता चली कुछ खास रिपोर्ट्स आपको काफी परेशान भी कर सकते हैं। लातिफा पर साल 2000 में ही देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई थी। वे अपनी खुशी के लिए कभी गाड़ी भी नहीं चला सकती थीं। खुद पर लग रहे अतिरिक्त पाबंदी की वजह से उनके स्वभाव में काफी बदलाव आ गया और वे उग्र हो गईं। जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में कैद कर दिया गया, जहां लातिफा का इलाज चल रहा था।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक लातिफा को देश से भगाने में एक फ्रांसीसी जासूस ने मदद की है। जिसके बाद लातिफा ने अमेरिका से शरणार्थी के रूप में मदद मांगी है। लातिफा ने अमेरिका में एक वकील से बातचीत भी की है। लेकिन वे अभी दक्षिण भारत के किसी समुद्र तट के पास ठहरी हैं। उन्होंने बताया कि देश छोड़ने के बाद भी उनकी जान को खतरा है। लातिफा को डर है कि उन्हें जबरन दुबई ले जाया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो