scriptक्रोएशिया की राजधानी में भूकंप के तगड़े झटके, कई बड़ी इमारतों को पहुंचा नुकसान | Earthquake in Croatia Damages buildings In Captital Zagreb | Patrika News

क्रोएशिया की राजधानी में भूकंप के तगड़े झटके, कई बड़ी इमारतों को पहुंचा नुकसान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2020 06:18:15 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

भूकंप की तीव्रता 5.3 बताई जा रही है।
एक 15 साल के लड़के के घायल होने की खबर है।
शहर की कई इमारतों की दीवारें चरमरा गईं।

Earthquake in Croatia

क्रोएशिया की राजधानी रविवार को भयानक भूकंप।

जेग्राब। क्रोएशिया की राजधानी रविवार को भयानक भूकंप से दहल उठी। भूकंप से शहर में भारी नुकसान हुआ और एक 15 साल के लड़के के घायल होने की खबर है। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 5.3 बताई जा रही है। भूकंप के झटका महसूस होने पर लोग बाहर की ओर भागे। कोरोना के डर से दूरी बनाने को मजबूर लोग भूकंप के आगे बेबस नजर आए।
https://twitter.com/Reuters/status/1241759038741688320?ref_src=twsrc%5Etfw
140 साल में सबसे भयानक भूकंप

रविवार की सुबह करीब 6:23 बजे राजधानी जाग्रेब में यह भूकंप आया था। इसका केंद्र राजधानी से 7 किमी उत्तर की और जमीन से 10 किमी नीचे की ओर था। पीएम आंद्रे प्लेंकोविक के अनुसार 140 साल बाद इस तरह का भूकंप जाग्रेब में आया, यह सबसे भीषण भूकंप था। इसमें शहर की कई इमारतें चरमरा गईं। दीवारें गिर गईं और हर ओर मलबा बिखर गया।
सेना ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

भूकंप से सबसे अधिक तबाही राजधानी के मैटरनिटी अस्पताल में हुई है। यहां के अस्पतालों को खाली कराया गया है। एक वीडियों में माएं अपने अपने नवजात बच्चों को गले से लगाए भागती दिखाई थीं। इन महिलाओं को सेना की मदद से अपने बच्चों के साथ सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है। भूकंप में जाग्रेब की आइकॉनिक कथेड्रिल को भी नुकसान पहुंचा। वहीं,कई जगहों पर आग लगने की खबर भी सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो