मेक्सिको के ओक्साका प्रांत में भूकंप के तेज झटके, कई मकान क्षतिग्रस्त

  • ओक्साका प्रांत ( Oaxaca Province ) के सन जेरोनिमो एक्सटेपेक क्षेत्र ( San Jeronimo Ixtepec Region ) में महसूस किए गए भूकंप के झटके
  • भूकंप का केंद्र बिन्दु जमीन की सतह से 27.38 किलोमीटर की गहराई पर था

मेक्सिको सिटी। उत्तरी अमरीकी देश मेक्सिको ( North American Country Mexico ) के ओक्साका प्रांत ( Oaxaca Province ) के सन जेरोनिमो एक्सटेपेक क्षेत्र ( San Jeronimo Ixtepec Region ) में शुक्रवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप ( Earthquake ) महसूस किए गए।

भूकंप के इस झटके से कुछ मकानों के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है। नेशनल सिस्मोलोजिकल सर्विस के अनुसार भूकंप का केंद्र सियूडड इक्टेपेक के दक्षिण में था।

भूकंप के झटके से कई मकान क्षतिग्रस्त

नागरिक सुरक्षा से जुड़े सिविल प्रोटेक्टशन प्रशासन ने ट्वीट करते हुए बताया कि रात को अचानक भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके कारण स्थलडमरूमध्य के समीप कुछ मकानों को नुकसान पहुंचा। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

मेक्सिको: बस और मालगाड़ी में टक्कर, 5 पुरुष समेत 7 की मौत, 30 से अधिक घायल

स्थानीय नागरिक सुरक्षा समन्वयक हेलियोडोरो डियाज ने कहा कि माटियास रोमेरो शहर में दो मकानों को नुकसान पहुंचा। उन्होंने कहा कि सैंटा मारिया पेटापा शहर में कई मकानों और बाजार को नुकसान पहुंचा है। प्रांत के गवर्नर एलेजांड्रो मूरट ने कहा कि भूकंप के बाद सुरक्षा व्यवस्थाएं सक्रिय कर दी गयी हैं।

अमरीकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ( US Geological Survey ) ने जानकारी देते हुए बताया है कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी है और इसका केंद्र जमीन की सतह से 27.38 किलोमीटर की गहराई तथा 16.66 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 94.95 डिग्री पश्चिम देशांतर में स्थित था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned