scriptमिस्र: चर्च के बाहर बम डिफ्यूज करते हुए एक पुलिसकर्मी की मौत, बैग में छिपाकर रखा था विस्फोटक | Egypt policeman killed while defusing bomb near coptic church | Patrika News

मिस्र: चर्च के बाहर बम डिफ्यूज करते हुए एक पुलिसकर्मी की मौत, बैग में छिपाकर रखा था विस्फोटक

Published: Jan 06, 2019 01:33:13 pm

Submitted by:

Shweta Singh

डिफ्यूजन के समय हुए विस्फोट में दो अन्य पुलिसकर्मी और घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स घायल भी हुआ।

Egypt policeman killed while defusing bomb near coptic church

मिस्र: चर्च के बाहर बम डिफ्यूज करते हुए एक पुलिसकर्मी की मौत, बैग में छिपाकर रखा था विस्फोटक

काहिरा। मिस्र में एक चर्च पर संभावित बम धमाका नाकाम किया गया। हालांकि चर्च के बाहर रखे बम को निष्क्रिय करने के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मीडिया में रविवार की रिपोर्ट्स के मुताबिक डिफ्यूजन के समय हुए विस्फोट में दो अन्य पुलिसकर्मी और घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स घायल भी हुआ।

छत पर एक बैग में बम छुपा कर रखा बम

काहिरा के नासर शहर स्थित कॉप्टिक क्रिश्चियन चर्च की छत पर एक बैग में बम छुपा कर रखा गया था। अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस्लामिक कट्टरपंथी समूह पहले भी यहां लगातार कॉप्टिक समुदाय पर हमले करते रहे हैं। आपको बता दें कि ये हमला मिस्र के लोगों के क्रिस्मस उत्सव से दो दिन पहले हुआ।

अब तक सैंकड़ों की जा चुकी है जान

मिस्र की 10 फीसदी आबादी कॉप्टिक है। इनमें से अधिकांश लोगों का मानना है कि उनके साथ देश में भेदभाव होता है। कई बार उन्होंने शिकायत की है कि उन्हें जरूरी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती है। बता दें कि साल 2016 से लेकर अबतक वहां जिहादियों की ओर से किए हमलों में सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो