scriptEgypt में भीषण ट्रेन हादसा, 22 लोगों की मौत, 185 घायल | Egypt revises number of dead in Sohag train accident from 32 to 22 | Patrika News

Egypt में भीषण ट्रेन हादसा, 22 लोगों की मौत, 185 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2021 07:12:26 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Egypt Train Accident: राजधानी काहिरा से करीब 460 किलोमीटर दूर दक्षिण में सोहाग प्रांत में टो ट्रेन टकरा गई, जिससे यह भीषण दर्घटना घटी। राष्ट्रपति ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

train_accident.jpg

Egypt revises number of dead in Sohag train accident from 32 to 22

काहिरा। दक्षिणी मिस्र में एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 66 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना राजधानी काहिरा से करीब 460 किलोमीटर दूर दक्षिण में सोहाग प्रांत में शुक्रवार को हुई। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हाला जायद ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह हादसा शुक्रवार को हुई है।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर दर्जनों एंबुलेंस पहुंची और सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि दो ट्रेनों के बीच टक्कर होने से यह भीषण घटना घटी है। शनिवार को डॉ. जायद ने जांच के बाद इसको लेकर कई बड़ी जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि शुरूआती जांच में पाया गया था कि 32 लोगों की मौत हुई है, हालांकि उनमें से कुछ लोग कोमा में थे।

यह भी पढ़ें
-

Bihar: मुजफ्फरपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, मचा हड़कंप

काहिरा में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जांच और मेडिकल फॉलो-अप के बाद पाया गया कि कुछ लोग कोमा में थे जिन्हें मृत समझ लिया गया था। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि 185 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 90 फीसदी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। वहीं गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को नासिर अस्पताल में इलाज के लिए काहिरा स्थानांतरित कर दिया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8088bx

राष्ट्रपति ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के दिए आदेश

इधर स्वास्थ्य मंत्रालय के क प्रवक्ता ने कहा है कि हादसे में कई लोगों को फ्रैक्चर हुआ है, जिन्हें शल्य चिकित्सा की जरूरत है। वहीं, राष्ट्रीय रेलवे प्राधिकरण ने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों ने रेल डिब्बों में लगाए गए आपातकालीन ब्रेक को खींच दिया, जिससे ट्रेन रूक गई और फिर बाद में यह दुर्घटना घटी।

यह भी पढ़ें
-

ऑस्ट्रेलिया: पटरी से उतरी सिडनी-मेलबर्न एक्सप्रेस, हादसे में 2 की मौत

इस दुर्घटना को लेकर राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी ने दुख व्यक्त किया है और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मालूम हो कि इससे पहले 2011 में मिस्र में एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। वहीं 2002 में भी एक बड़ी रेल दुर्घटना घटी थी, जिसमें 350 लोगों की मौत हो गई थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8088qu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो