इंडोनेशिया: विमान हादसे में आठ लोगों की मौत, 12 वर्षीय लड़का जिंदा बचा

इंडोनेशिया: विमान हादसे में आठ लोगों की मौत, 12 वर्षीय लड़का जिंदा बचा

विमान का संपर्क टूटने के कारण यह हादसा हुआ, विमान का मलबा रविवार सुबह ओक्सिबिल के पहाड़ी इलाके के जंगलों में मिल

जकार्ता। इंडोनेशिया में शनिवार को एक विमान हादसे में आठ यात्रियों की मौत हो गई। दुर्घटना में सिर्फ 12 वर्षीय एक लड़का जिंदा बच सका है। माना जा रहा है कि यह हादसा विमान के संपर्क टूटने के कारण हुआ है। विमान का मलबा रविवार सुबह ओक्सिबिल के पहाड़ी इलाके के जंगलों में मिला। पापुआ के सैन्य प्रवक्ता ने बताया क आठ यात्रियों की मौत हो गई है,जबकि एक जिंदा पाया गया है। घायल लड़के की हालत स्थिर बनी हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान ने पीओके में छेड़ा जलयुद्ध, नीलम नदी का बहाव पंजाब की तरफ मोड़ा

विमान क्रैश होने की वजह साफ नहीं

प्रवक्ता का कहना है कि फिलहाल विमान के क्रैश होने की वजह साफ नहीं है। मामले की जांच राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति द्वारा किया जाएगा। गौरतलब है कि निजी चार्टर कंपनी डिमोनिम एयर के स्वामित्व वाले विमान में सात यात्री और दो चालक दल के लोग सवार थे। विमान दुर्घटना से पहले ओकाटेम के नजदीक ग्रामीणों ने जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी थी। खोज और बचाव दल को दुर्घटनास्थल पर पहुंचे में दो घंटे का वक्त लगा। सुबह तड़के तक शवों की खोजबीन का कार्य जारी रहा।

इंडोनेशिया हवाई परिवहन पर निर्भता बढ़ी

गौरतलब है कि अपने हजारों द्वीपों के बीच संबंध स्थापित करने के लिए इंडोनेशिया हवाई परिवहन पर ज्यादा निर्भर है। लेकिन इस तरह के विमान हादसे पहले भी हो चुके हैं। हाल के वर्षों में इंडोनेशिया को कई घातक हवाई दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ा है। पापुआ पहुंचने का रास्ता काफी जटिल है। पिछले साल जुलाई में पापुआ प्रांत के वामेना के पास एक विमान दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी। वहीं अगस्त 2015 में इंडोनेशियाई वाहक त्रिगाना द्वारा संचालित एक वाणिज्यिक यात्री विमान खराब मौसम के कारण पापुआ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, इसमें सभी 54 लोगों की मौत हो गई थी।

Ad Block is Banned