scriptएर्दोगन ने अमरीका को दी चेतावनी, मध्य-पूर्व में शांति के लिए खतरा नहीं बनने देंगे | Erdogan warns America, he will not allow threat to Middle-East | Patrika News

एर्दोगन ने अमरीका को दी चेतावनी, मध्य-पूर्व में शांति के लिए खतरा नहीं बनने देंगे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2020 12:16:19 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि यह क्षेत्र में शांति के लिए खतरा है और तुर्की इस सपने को सच नहीं होने देगा।

turkey president

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन।

इस्तांबुल। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा है कि तुर्की कभी भी अमरीका के तथाकथित ‘डील ऑफ द सेंचुरी’ को क्षेत्र की शांति के लिए खतरा नहीं बनने देगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एर्दोगन ने यह टिप्पणी एक लिखित संदेश में की जो उन्होंने सोमवार को मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में इंटर-पार्लियामेंटरी जेरूसलम प्लेटफॉर्म के तीसरे सम्मेलन में भेजा।
तुर्की के नेता ने कहा कि जिस डील ने जेरूसलम को इजरायल की राजधानी घोषित किया, वह ‘एक सपने’ से अधिक कुछ नहीं है। यह क्षेत्र में शांति के लिए खतरा है और तुर्की इस सपने को सच नहीं होने देगा।
अनादोलू ने एर्दोगन के हवाले से कहा कि हम इस योजना को मान्यता नहीं देते हैं,जिसका अर्थ है कि फिलिस्तीनी भूमि को मिलाना फिलिस्तीन को नष्ट कर देने जैसा है और पूरी तरह से जेरूसलम को कब्जे में लेने जैसा है।
उन्होंने कहा कि हम इस प्रयास को कभी स्वीकार नहीं करेंगे,जो सतह पर तो द्वि-राष्ट्र समाधान को स्वीकार करता है,लेकिन इसका मतलब अमरीकी प्रशासन के मुख्तारनामे के तहत इजरायल के कब्जे को वैध बनाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो