इथियोपिया: तीन भारतीय अधिकारियों को हिरायत में लिया

इथियोपिया: तीन भारतीय अधिकारियों को हिरायत में लिया

Mohit Saxena | Publish: Dec, 05 2018 02:18:47 PM (IST) | Updated: Dec, 05 2018 02:18:48 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

पांच कर्मचारियों को वेतन नहीं देने के कारण बंदी बनाया गया है

नई दिल्ली। इथियोपिया में कर्मचारियों को वेतन और अपना कर नहीं जमा करने पर भारतीय कंपनी आईएल एंड एफएस के तीन भारतीय अधिकारियों को हिरासत में लिया गया है। कंपनी ने विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। आईएल एंड एफएस के पांच कर्मचारियों को वेतन नहीं देने के कारण बंदी बनाया गया है। पिछले साल कंपनी के सात भारतीय कर्मचारियों को अमराहा और आरोमीयो में बंधक बना लिया गया गया था। इनमें दो लोगों को रिहा कर दिया गया था।

दो महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया

भारतीय कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए स्थानीय लोग दवाब बना रहे हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक आईएल एंड एफएस के इथियोपिया में 15 भारतीय कर्मचारी हैं। सात को अगुवा किए जाने के बाद 8 में 3 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है। गौरतलब हैं कि कर्मचारियों की शिकायत है कि हाईवे बनाने वाली भारतीय कंपनी ने पिछले दो महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया है। कंपनी नकदी संकट से जूझ रही है। वह कर्ज का भुगतान नहीं कर पा रही है। इस समूह पर अक्टूबर 2018 तक कुल 94,215 रुपये कर्ज बकाया है। इसके कारण भुगतान संकट शुरू हुआ है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned