scriptकश्मीर को लेकर EU ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा-चांद से नहीं उतर रहे आतंकवादी | European Union Slam Pakistan Over Kashmir Support | Patrika News

कश्मीर को लेकर EU ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा-चांद से नहीं उतर रहे आतंकवादी

Published: Sep 18, 2019 07:45:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पोलैंड के सांसद ने कहा कि भारत दुनिया का महान लोकतांत्रिक देश है
जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी गतिविधियों पर ध्यान देने की आवश्यता है

european union

वाशिंगटन। कश्मीर पर राग अलापने वाले पाकिस्तान को यूरोपीय संघ ने भी तगड़ी लताड़ लगाई है। इस मुद्दे पर उसने पाक को नसीहत दी है कि वह आतंकवाद पर लगाम लगाए। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र भी पाकिस्तान को खरी-खोटी सुना चुका है। यूरोपीय संसद में कश्मीर पर बहस करते हए पोलैंड के सांसद राइसजैद कारनेकी ने कहा कि भारत दुनिया का महान लोकतांत्रिक देश है। भारत में जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी गतिविधियों पर ध्यान देने की आवश्यता है।

नम्रता चंदानी की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, गर्दन और शरीर के कई हिस्सों में मिले निशान

https://twitter.com/ANI/status/1174228084113006592?ref_src=twsrc%5Etfw
चांद से नहीं आ रहे आतंकी

यूरोपीय संघ ने साफ कहा कि आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ के लिए पाकिस्तान बढ़ावा दे रहा है। यूरोपीय संसद में कश्मीर पर बहस के दौरान पोलैंड के सांसद ने कहा कि भारत दुनिया के महान लोकतंत्र में एक है। भारत और जम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी गतिविधियों खास महत्व देने की जरूरत होगी। ये आतंकवादी चांद से नहीं उतर रहे हैं। ये सभी पड़ोसी मुल्क से आ रहे हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए।
कश्मीर मुद्दे पर पाक के राजनेता बौखलाए

गौरतलब है कि पाकिस्तान दुनिया भर से कश्मीर पर समर्थन मांग रहा है। भारत द्वारा धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाक के राजनेता बौखलाए हुए हैं। वह आपत्तिजनक बयानबाजी कर विश्व का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहता हैं। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी लगातार परमाणु युद्ध की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में विश्व समुदाय की नजरों में पाकिस्तान एक गैरजिम्मेदाराना राष्ट्र बन चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो