scriptFacebook campus platform से छात्रों को मिलेगी मदद, ऐसे करता है काम | Facebook campus platform helps student in studing | Patrika News

Facebook campus platform से छात्रों को मिलेगी मदद, ऐसे करता है काम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2020 06:53:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

फेसबुक में कैंपस फीचर में यूजर को अपनी मेल आईडी के साथ ग्रेजुएशन के वर्ष को भी बताना होगा।
ये खासकर डिसटेंस लर्निंग के काम आएगा, कॉलेज छात्रों को पढ़ाई में मदद कर सकेगा।

Facebook campus platform

फेसबुक का नया फीचर सामने आया।

वाशिंगटन। फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर को डेवलप किया है। इसका नाम फेसबुक कैंपस प्लेटफॉर्म (Facebook campus platform) है। इस सेक्शन का सबसे अधिक लाभ छात्रों को होगा। फेसबुक का यह सेक्शन कंपनी के मुख्य एप में जोड़ा गया है। ये खासकर कॉलेज छात्रों को पढ़ाई में मदद कर सकेगा। कैंपस सेक्शन में छात्र अपने साथियों के साथ संवाद भी कर सकेंगे।
कैंपस फीचर से यूजर ग्रुप ज्वाइन, ग्रुप चैट रूम और इवेंट के साथ न्यूज फीड का उपयोग भी कर पाएगा। फेसबुक में कैंपस फीचर में यूजर को अपनी मेल आईडी के साथ ग्रेजुएशन के वर्ष को भी बताना होगा।
छात्रों को कैंपस सेक्शन के लिए नई प्रोफाइल तैयार करनी होगी। आपको मेन पेज का प्रोफाइल फोटो और कवर इमेज जरूरी होगी। इसके साथ छात्र अपने कक्षाओं और घर से जुड़ी जानकारियों को साझा कर पाएंगे। फेसबुक का कहना है कि छात्र जितनी अधिक जानकारियों को साझा करेंगे वे आपसे में एक दूसरे से आसानी से जुड़ पाएंगे। इसकी मदद से फेसबुक के पास यह डाटा पहले से अधिक होगा कि कॉलेज के छात्र क्या पढ़ेंगे और क्या कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो