कोरोना का कहर: फेसबुक ने सिंगापुर और लंदन कार्यालय को बंद किया, कर्मियों को घर से काम करने के आदेश

Highlights

  • सिंगापुर स्थित मरीना वन ऑफिस में एक कर्मी में संक्रमण पाया गया।
  • कार्यालय के कुछ हिस्सों को सफाई के लिए बंद कर दिया गया।
  • लंदन कार्यालय को भी गहन सफाई के लिए बंद करना पड़ा।

लंदन। कोरोना वायरस के डर से कई बड़े संस्थानों में हड़कंप मचा हुआ है। इस खतरे से निपटने के लिए सभी ऐहतियातन कदम उठा रहे हैं। शुक्रवार को फेसबुक ने बताया कि वह लंदन और सिंगापुर कार्यालय के कुछ हिस्सों को सफाई के लिए बंद कर रहा है। यह कदम सिंगापुर में एक कर्मी के संक्रमण से ग्रसित होने के बाद लिया गया। कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार सिंगापुर स्थित मरीना वन ऑफिस में शुक्रवार को एक कर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

इमरान खान ने अफसोस जताया, कहा-दिल्ली हिंसा के खिलाफ मुस्लिम जगत में बहुत कम आवाजें उठीं

ई-मेल के जरिए जारी बयान में उन्होंने कहा कि हमने गहन सफाई के लिए तुरंत प्रभावित हिस्से को बंद कर दिया है। कर्मचारियों को 13 मार्च तक घर से ही काम करने की सलाह दी गई है। प्रवक्ता के अनुसार संक्रमित कर्मी 24 से 26 फरवरी के बीच लंदन कार्यालय गया था। इसलिए सोमवार तक लंदन कार्यालय को भी गहन सफाई के लिए बंद करना पड़ा।

फेसबुक पहले ही अगले आदेश जारी होने तक अपने शंघाई कार्यालय को बंद कर चुका है। इटली और दक्षिण कोरिया के कर्मचारियों को घर से काम की सलाह दी गई है। इसके अलावा सैन फ्रांसिस्को खाड़ी इलाके के कार्यालय में कार्यरत कर्मियों को भी शुक्रवार से घर से काम की सिफारिश की गई।

गौरतलब है कि 85 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है। इस वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या एक लाख पहुंच गई है और मृतक आंकड़ा 4 हजार के पास पहुंच चुका है। हांगकांग और मकाऊ को छोड़कर चीन में कोरोना के एक लाख से अधिक मामले सामने आए जिनमें से 3400 ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned