scriptदुखद: मैनहटन में मशहूर हास्य कलाकार जैकी मेसन का निधन, सरकार की ग लतियों पर किए गहरे कटाक्ष | Famous Comedian Jackie Mason Passed Away | Patrika News

दुखद: मैनहटन में मशहूर हास्य कलाकार जैकी मेसन का निधन, सरकार की ग लतियों पर किए गहरे कटाक्ष

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2021 02:04:04 am

Submitted by:

Mohit Saxena

अपनी स्टैंड-अप कॉमेडी से जैकी मेसन बड़े संदेश दे जाते थे। 93 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

jackie mason

jackie mason

93 वर्ष की आयु में मशहूर हास्य कलाकार जैकी मेसन का निधन हो गया। वे यहूदी विषयों और सरकार की राजनीतिक गलतियों को रोचक तरीके से उठाने वालों में जाने जाते थे। अपनी स्टैंड-अप कॉमेडी से जैकी मेसन बड़े संदेश दे जाते थे। उनका निधन मैनहटन के माउंट सिनाई अस्पताल में हुआ। उनके परिवार ने शोक संदेश जारी कर बताया, हमने उसके जैसा व्यक्तित्व कभी नहीं देखा, न आगे देख पाएंगे। यह एक सांचा था, जो टूट गया। हम उन्हें हमेशा याद रखेंगे।

ये भी पढ़ें: पीओके चुनाव में इमरान खान की पार्टी ने जीती 25 सीटें, विपक्ष ने लगाया धांधली का आरोप

मेसन का जन्म शेबॉयगन में हुआ था। पांच साल की उम्र में वह अपने माता-पिता के साथ मैनहटन आ गए। 1980 के दशक में मेसन अपने प्रसिद्ध वन-मैन शो ‘द वर्ल्ड एकॉर्डिंग टू मी’ से लोकप्रिय हुए थे।

वह महारानी और प्रिंस चार्ल्स के पसंदीदा हास्य कलाकारों में से एक थे। उन्होंने कई बार शाही परिवार के लिए प्रदर्शन भी किया। मेसन उन चुने हुए हास्य कलाकारों में से एक थे, जो बड़ी गूढ बात को आसानी से कह जाते थे। उन्हें नस्लीय और जातीय राजनीति पर मजबूत कटाक्ष करने के लिए जाना जाता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो