ऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स में आग लगने से 100 से अधिक घर स्वाह, तीन की मौत

  • आग के बढ़ने की संभावना बताई जा रही है, तीन अग्निशमन अधिकारी घायल हो गए

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स के जंगलों में भयावह आग लगने के बाद यहां पर 100 घर जलकर स्वाह हो गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। शनिवार को एनएसडब्ल्यू रूरल फायर सर्विस के कमिश्नर शेन फिट्जसिमोंस ने कहा कि यह आग काफी भयावह है। इसमें कई लोगों के मारे जाने की संभावना है।

 

 

इस दौरान उत्तरी तट पर तीन अग्निशामक रविवार को घायल हो गए थे,जब उनके वाहन पर एक पेड़ गिर गया। फायर एंड रेस्क्यू एनएसडब्ल्यू के आयुक्त पॉल बैक्सटर के एक बयान के अनुसार कम से कम दो अग्निशामकों को अस्पताल ले जाया गया।

आने वाले दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान है कि उच्च तापमान,तेज हवाओं और कम आर्द्रता दिखाते हैं कि यह आग आगे और तेजी से बढ़ सकती है। अग्नि सेवा ने रविवार को कहा कि सिडनी क्षेत्र के लिए आग के खतरे को आपदा रेटिंग के स्तर को बढ़ाया जाएगा। इससे आग लगने का खतरा अधिक हो जाता है। अग्निशमन सेवा ने कहा कि निवासियों को सलाह दी गई है कि वे उन क्षेत्रों से बचें जहां आग लगने की संभावना अधिक हो या आप सुरक्षित स्थानों की पहचान करें यदि वे छोड़ने में असमर्थ हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned