scriptमेक्सिको में चक्रवात Cristobal का कहर, कई शहरों में बाढ़ के हालात | flooding in mexico after heavy rain central america despite weakening | Patrika News

मेक्सिको में चक्रवात Cristobal का कहर, कई शहरों में बाढ़ के हालात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2020 04:30:59 pm

Submitted by:

Naveen

Weather Forecast: मेक्सिको ( Mexico Weather ) और मध्य अमेरिका में शुक्रवार से जारी भारी बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई इलाकों में बाढ़ ( Flood ) के हालात बने हुए है।
-Flood After Heavy Rain: मेक्सिको सरकार ने युकाटन प्रायद्वीप में पंटा हरेरा से रियो लागार्टोस तक हाई अलर्ट जारी कर रखा है। युकाटन प्रायद्वीप के मध्यम से तबास्को राज्य तक सड़कों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

flooding in mexico after heavy rain central america despite weakening

मैक्सिको में चक्रवात Cristobal का ​कहर, कई शहरों में बाढ़ के हालात

मेक्सिको ( Mexico Weather ) और मध्य अमेरिका में शुक्रवार से जारी भारी बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई इलाकों में बाढ़ ( Flood ) के हालात बने हुए है। मेक्सिको सरकार ने युकाटन प्रायद्वीप में पंटा हरेरा से रियो लागार्टोस तक हाई अलर्ट जारी कर रखा है। युकाटन प्रायद्वीप के मध्यम से तबास्को राज्य तक सड़कों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि क्रिस्टोबाल चक्रवात ने इन दिनों भारी तबाही मचा रखी है। कैंपेचे में तूफानी हवाओं और मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है।

 

https://twitter.com/Javier_Alatorre/status/1268259671074357249?ref_src=twsrc%5Etfw

हालात बेकाबू होते देख सरकार ने 9,000 सैनिकों और नेशनल गार्ड के सदस्यों को राहत बचाव के लिए लगाया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण, मध्य अमेरिका में भारी वर्षा जारी रह सकती है। AccuWeather सीनियर मौसम विज्ञानी रॉब मिलर ने कहा, मध्य अमेरिका के उत्तरी क्षेत्रों में पूर्वी प्रशांत महासागर पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते आगामी दिनों में भारी बारिश जारी रह सकती है।

https://twitter.com/hurricanetrack/status/1268991346217496576?ref_src=twsrc%5Etfw

दक्षिणी मेक्सिको में स्थिति भयावह
दक्षिणी मेक्सिको और उत्तरी मध्य अमेरिका के चक्रवाती तूफान क्रिस्टोबाल से बाढ़ के हालात बने हुए है। बता दें कि क्रिस्टोबल एक चक्रवाती तूफान का नाम है। इस सप्ताह के अंत में, क्रिस्टोबाल उत्तर की ओर ट्रैक करेगा और मैक्सिको की पश्चिमी खाड़ी के माध्यम से और संयुक्त राज्य अमेरिका की ओर प्रभाव डालेगा। बता दें इस तूफान ने बुधवार को दक्षिण-पूर्वी मैक्सिको में लैंडफॉल किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो