scriptसिडनी में तूफान और भारी बारिश के बाद आई बाढ़, मची तबाही | Floods after storm and heavy rains in Sydney | Patrika News

सिडनी में तूफान और भारी बारिश के बाद आई बाढ़, मची तबाही

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 04:01:48 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

बचाव कार्य के दौरान पेड़ गिरने से दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमे एक महिला कांस्टेबल भी शामिल है।

sydney

सिडनी में तूफान और भारी बारिश के बाद आई बाढ़, मची तबाही

सिड़नी में भयंकर तूफान और बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बन गई। इस कारण विमान और रेल सेवाएं बाधित हुईं। यहां तक कि कई वाहन सड़कों पर ही फंस गए। सरकार की ओर से आपात सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। बचाव कार्य जारी है। तूफान के कारण हुई सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत की खबर है।
इमरान खान ने किया करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास, हरसिमरत कौर और हरदीप पुरी भी रहे मौजूद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- भयंकर तूफान और भीषण बारिश ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर को धराशायी कर दिया है। स्थानीय मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कई स्थानों पर कुछ घंटों में ही 106 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। जबकि पूरे नवंबर महीने में औसतन 84 मिमी बारिश ही होती है।
जानकारी के अनुसार- बचाव कार्य के दौरान पेड़ गिरने से दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमे एक महिला कांस्टेबल भी शामिल है। उसका पैर टूट गया है।

अर्जेंटीना में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी की होगी मुलाकात
आपात सेवाओं के एक अधिकारी के अनुसार- सुबह से ही करीब 12 बाढ़ बचाव अभियान चलाए गए हैं। सहायक पुलिस आयुक्त माइकल कॉर्बी के अनुसार- आज हम जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, वह बेहद खराब है। उन्होंने वाहनों पर जाने वाले और पैदल चलने वालों को अपना सावधान बरतने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो