script‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम पर ट्रंप के फैसले पर पाक के पूर्व राजनयिक की टिप्पणी-‘पीएम मोदी को दोस्त मानते हैं’ | Former Pak envoy comment on Trump going to Howdy Modi | Patrika News

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम पर ट्रंप के फैसले पर पाक के पूर्व राजनयिक की टिप्पणी-‘पीएम मोदी को दोस्त मानते हैं’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2019 11:19:51 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान के पूर्व शीर्ष राजनयिक हुसैन हक्कानी ने की ट्रंप पर टिप्पणी
ह्यूस्टन में 22 सितंबर को आयोजित होगा कार्यक्रम

Donald Trump PM Modi file photo

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ह्यूस्टन में आयोजित हो रहे कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में उनके साथ अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी नजर आएंगे। ट्रंप के इस फैसले पर पाकिस्तान के एक पूर्व शीर्ष राजनयिक ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, कार्यक्रम में भारतीय पीएम के साथ ट्रंप का शामिल होना दिखाता है कि अमरीकी राष्ट्रपति, मोदी को अपना दोस्त मानते हैं।

‘पीएम मोदी को अपना मित्र और सहयोगी मानते हैं ट्रंप’

अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने मीडिया के सामने कहा, ‘राष्ट्रपति ने अपने फैसले से साफ संकेत दिया है कि बेशक उन्होंने पाक पीएम इमरान खान की भी मेजबानी की हो, लेकिन फिर भी वो पीएम नरेंद्र मोदी को ही अपना मित्र और सहयोगी मानते हैं।’ आपको बता दें कि हक्कानी थिंक टैंक हडसन इंस्टीट्यूट के साउथ एंड सेंट्रल एशिया विभाग के डायरेक्टर हैं। उन्होंने पाकिस्तान पर कई पॉपूलर किताबें लिखी हैं।

22 सितंबर को होगा कार्यक्रम

रविवार को वाइट हाउस ने ऐलान किया था कि ट्रंप ह्यूस्टन में 22 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में मोदी के साथ शामिल होंगे। गौरतलब है कि यह पहला ऐसा कार्यक्रम होगा जहां भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे भारतीय पीएम के कार्यक्रम में कोई अमरीकी राष्ट्रपति भी मौजूद होगा। इस कार्यक्रम के लिए करीब 50 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

कई लोगों को निराश करेगी ये खबर

ट्रंप की ओर से ऐलान के एक दिन बाद हक्कानी ने अपने बयान में कहा, ‘यह उन लोगों के लिए निराशावाली खबर है, जिन्होंने सोचा था कि (इमरान) खान की हालिया वाशिंगटन यात्रा अमरीका और पाकिस्तान के संबंधों में एक बड़ी प्रगति को दर्शाती है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो