scriptइजरायल ने भारत से कहा-‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’, पीएम मोदी ने दिया जवाब | Friendship day greetings exchanged between Israel India | Patrika News

इजरायल ने भारत से कहा-‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’, पीएम मोदी ने दिया जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2019 07:06:26 pm

Submitted by:

Shweta Singh

भारत और इजराइल का ‘हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019’
इजराइल के ट्वीट पर पीएम मोदी ने दिया खास अंदाज में दिया जवाब

Modi Netanyahu

तेल अवीव। इजरायल और भारत की दोस्ती इन दिनों अपने सबसे अच्छे दौर पर है। हाल ही में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने के बाद अब इजरायल ने रविवार को भारत को फ्रेंडशिप डे विश किया है। इस मौके पर इजरायल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के गाने ‘ये दोस्ती.’ के बोल लिख कर भारत को शुभकामनाएं दी हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी।

‘हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 भारत’

भारत स्थित इजरायली दूतावास ने ट्वीट किया, ‘हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 भारत। हमारी पुरानी दोस्ती मजबूत हो और बढ़ती साझेदारी नई ऊंचाइयों को छुए।’ दूतावास ने इसके बाद शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेद्र पर फिल्माए गए हिट गाने के बोल को हिंदी में ट्वीट किया, ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे।’ दूतावास ने इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हाथ मिलते हुए और अन्य क्षणों की तस्वीरों वाला एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया।

https://twitter.com/hashtag/FriendshipDay2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने दिया जवाब

इसके जवाब में पीएम मोदी ने हिबरू भाषा में ट्वीट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसका जवाब दिया, ‘भारत और इजरायल ने समय के साथ अपनी दोस्ती साबित की है। हमारा रिश्ता मजबूत और शाश्वत है।’
संयुक्त राष्ट्र: पहली बार इजराइल के समर्थन में उतरा भारत, पुराने रवैये में बदलाव करते हुए पक्ष में किया मतदान

https://twitter.com/netanyahu?ref_src=twsrc%5Etfw

इजराइल के चुनाव में पीएम मोदी का पोस्टर

इससे पहले पिछले महीने मोदी और उनके इजरायली समकक्ष का 10 मंजिल ऊंचा पोस्टर इजरायल में सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था। यह पोस्टर इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के प्रचार के लिए टांगा गया। हालांकि, लिकुड पर मोदी के अलावा नेतन्याहू के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादमिर पुतिन के पोस्टर भी टांगे गए हैं।

गहरा रही है भारत-इजराइल की दोस्ती

यही नहीं, भारत ने भी इजराइल के साथ अपनी दोस्ती निभाई है। बीते जून में भारत ने संयुक्त राष्ट्र में इजराइल का समर्थन किया। भारत ने संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद ( ECOSOC ) में इजराइल के प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया था। इसके बाद दिल्ली स्थिति इजराइली दूतावास से इजराइली डिप्लोमैट माया कडोश ने भारत को इसके लिए धन्यवाद किया था। इसके अलावा, नेतन्याहू मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सबसे पहले बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं में से थे। मोदी 2017 में इजरायल दौरे पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे। नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत का दौरा किया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो