scriptइस बीमारी से जूझ रहीं नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम | From this disease Nawaz Sharif's wife Kulasum is suffering from | Patrika News

इस बीमारी से जूझ रहीं नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम

Published: Jul 13, 2018 11:42:44 am

Submitted by:

Mohit Saxena

2017 में पता लगा था कि कुलसुम को गले का कैंसर है।

nawaz

इस बीमारी से जूझ रहीं नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस समय दोहरी मुसीबत झेल रहे हैं। एक तरफ उन पर भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही हैं,वहीं वह अपनी बीमार पत्नी को लेकर परेशान हैं। उनकी पत्नी का इलाज लंदन के एक अस्पताल में चल रहा है। दरअसल, कुलसुम नवाज इतनी बीमार हैं कि एक माह तक कोमा में जाने के बाद हाल ही में उन्होंने अपनी आंखें खोली हैं। इतना ही नहीं कुलसुम नवाज किसी से बात तक नहीं कर सकती हैं। फिलहाल वह वेंटिलेटर पर हैं।गौरतलब है कि नवाज शरीफ को आबू धाबी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया जाएगा। यहां से उन्हें लाहोर ले जाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नवाज शरीफ पाकिस्तान के चुनावी माहौल का फायदा उठाना चाहते हैं। वह इस समय पाकिस्तान पहुंचकर पार्टी को भावनात्मक फायदा पहुंचाना चाहते हैं।
गले के कैंसर से जूझ रहीं कुलसुम

नवाज की पत्नी कुलसुम नवाज को अगस्त 2017 में पता लगा था कि उन्हें गले का कैंसर है। तब से लेकर अब तक उन्हें कई बार कीमोथैरपी करवानी पड़ी है। इस दौरान उन्हें कार्डियक अरेस्ट भी पड़ा। इसके बाद से ही कुलसुम नवाज की स्थिति गंभीर बनी गई और वह कोमा में चलीं गईं। कुलसुम का लंदन के हार्ली स्ट्रीट क्लिनिक में इलाज चल रहा है।
मरियम ने दी जानकारी

गुरुवार को मरियम नवाज ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी थी कि उनकी मां ने कुछ सेकंड के लिए आंखें खोली थीं। उन्होंने ट्वीट पर बताया कि 30 दिन में पहली बार, मां ने कुछ सेकंड के लिए आंखें खोलीं। इस दौरान उन्होंने सभी तरफ निगाहें डालीं। वह नहीं जानती कि मां ने उन्हें देखा या पहचाना भी कि नहीं। मां अभी भी बेहोश हैं और वेंटिलेटर पर हैं। बाद नवाज के बेटे हुसैन नवाज ने मीडिया को बताया कि ठीक एक महीने के बाद मेरी मां ने आंखें खोली। आंखें खोलते ही उन्होंने हर तरफ देखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो