Germany: 1600 पाउंड वजन के Pumpkin उगाने के लिए शख्स ने जीता वार्षिक पुरस्कार

HIGHLIGHTS

  • एक प्रतियोगिता में मॉनस्टर आसम ने 1600 किलोग्राम वजन के कद्दू पेश किए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी ने 1549 किलोग्राम वजन के कद्दू पेश किए।

रोम। जर्मनी ( Germany ) में एक शख्स ने 1600 किलोग्राम के कद्दू उगाने को लेकर वार्षिक पुरस्कार जीता है। प्रतियोगिता में मॉनस्टर आसम ( Monster Asam ) नाम के शख्स के प्रतिद्वंदी ने 1549 किलोग्राम वजन के कद्दू को पेश किया।

इस प्रतियोगिता में 28 कद्दू पेश किया गया था। इसमें मॉनस्टर आसम ने 1600 किलोग्राम वजन के कद्दू पेश किए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी ने 1549 किलोग्राम वजन के कद्दू पेश किए। प्रतियोगिता का आयोजन करने में मदद करने वाले स्टीफन हाइनर ( Stefan Hinner ) ने बताया कोरोना महामारी के कारण इस साल इस प्रतियोगिता के प्राइज कैश को कम करके 500 यूरो (करीब 44 हजार रुपये) कर दिया गया। कोरोना महामारी के कारण पहले वर्ष की तुलना में इस साल सावधानी बरती गई और इस प्रतियोगिता के मौके पर देखने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Germany में पाकिस्तान समर्थकों के आगे टिका रहा भारतीय, उपद्रवियों के सामने लहराया तिरंगा

हाइनर ने कहा कि इस तरह के कद्दू को बढ़ने में 100 से 120 दिनों का समय लगते हैं। उन्होंने इसके बीज 'अटलांटिक बिग' के तौर पर परिभाषित किया है।

इस आयोजन में प्रतियोगियों ने हॉवर्ड डिल को सम्मानित किया, जो कनाडाई कद्दू प्रजनक है, जिसने इस बीज चयन का पेटेंट कराया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned