scriptGermany में पहली बार एक दिन में कोरोना ने ली 1000 से अधिक की जान, मचा हड़कंप | Germany: More Than 1000 People Died In A Day For The First Time Due To Coronavirus | Patrika News

Germany में पहली बार एक दिन में कोरोना ने ली 1000 से अधिक की जान, मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2020 09:51:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Coronavirus Case In Germany: जर्मनी में पहली बार एक दिन में एक हजार से अधिक लोगों की मौत कोरोना महामारी की वजह से हुई है।
इसके साथ ही जर्मनी में कोरोना महामारी ( Corona Case In Germany ) से मरने वालों की संख्या 32107 पहुंच गई है

coronavirus_germany.jpg

Germany: More Than 1000 People Died In A Day For The First Time Due To Coronavirus

रोम। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के प्रकोप से आज पूरी दुनिया जूझ रही है और हर दिन लाखों नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं हजारों लोगों की मौत हो रही है। इन सबके बीच कोरोना के नए स्ट्रेन ( Corona New Strain ) के आने से लोगों में एक भय का महौल देखा जा रहा है।

यूरोपीय देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने से हड़कंप मच गया है। इन सबके बीच जर्मनी में बुधवार को एक हजार से अधिक लोगों की मौत कोरोना महामारी की वजह से हुई है। कोरोना के शुरू होने के बाद से ये पहली बार है जब जर्मनी में एक हजार से अधिक लोगों की मौत एक दिन में हुई है।

ब्रिटेन में मिला Coronavirus का तीसरा नया प्रकार, जानिए क्यों बढ़ी चिंता और कैसे मिली राहत

राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्रए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया है कि बीते 24 घंटे में 1129 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इससे एक सप्ताह पहले 962 लोगों की जान एक दिन में गई थी।

इसके साथ ही जर्मनी में कोरोना महामारी ( Corona Case In Germany ) से मरने वालों की संख्या 32107 पहुंच गई है, जबकि 16.9 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि जर्मनी में महामारी की पहली लहर में अपेक्षाकृत कम मृत्यु दर थी, लेकिन दूसरी लहर में हाल के हफ्तों में प्रतिदिन सैकड़ों मौतें हो रही हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye8p0

10 जनवरी तक प्रतिबंध लागू

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप और कोरोना के नए स्ट्रोन के पाए जाने के बाद से जर्मनी में सख्ती बरती जा रही है। यही कारण है कि एक बार फिर से जर्मनी में कोरोना प्रतिबंधों को लागू किया गया है। 16 दिसंबर को स्कूलों और अधिकतर दुकानों को बंद किए जाने के साथ ही व्यापक स्तर पर प्रतिबंध लगाए गए थे, जिसके बाद से इस प्रतिबंध को 10 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

Coronavirus: कोरोना वैक्सीन लेते ही बिगड़ी दो लोगों की तबीयत, ICU में शिफ्ट करना पड़ा

इन प्रतिबंधों को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और राज्यों के राज्यपाल अगले सप्ताह स्थिति की समीक्षा करेंगे। पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक इस महामारी से 8.19 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं तथा 17.89 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye8df
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो